प्रद्युम्न हत्याकांड: ग्रेड की दौड़ में हमने मानवता को पीछे छोड़ दिया है-रेणुका शहाणे

0

अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने 7 वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर की मौत के बारे में अपने विचार व्यक्त किए हैं। एक चौंकाने वाले मोड़ में, सीबीआई ने बुधवार को गुडगांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 11 के छात्र को प्रद्युम्न की हत्या के लिए गिरफ्तार कर लिया। 16 वर्षीय छात्र, अपने पिता की उपस्थिति में, स्वतंत्र गवाह ने 8 सितंबर को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में उनकी भागीदारी को स्वीकार कर लिया था।

बालीवुड की मशहूर अदाकारा रेणुका शहाने ने भी इस खुलासे पर हैरानी जताई है। रेणुका ने अपनी फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं जानती हूं कि आप सभी ने प्रद्युम्न ठाकुर हत्या अध्याय के बारे में सुना होगा। सीबीआई ने हाल ही में एक 11वीं क्लास के विद्यार्थी को हिरासत में लिया है, जिसने 7 साल के मासूम का गला सिर्फ इसलिए रेत दिया ताकि इसके बाद स्कूल की छुट्टी हो जाए, पेपर न होने, मां बाप -अध्यापकों की मीटिंग न हो।

मुझे यह बात परेशान करती है कि हिंसा से आजकल हमें शान्ति मिलने लगी है और ग्रेड की दौड़ में हमने मानवता को पीछे छोड़ दिया है। स्कूल का मैनजमेंट और गुरूग्राम पुलिस ने इस केस के साथ बहुत गलत व्यवहार किया है। इस केस में एक ऐसे मनुष्य को फसाने की कोशिश की जा रही थी, जो निर्दोष था। उसका दोष सिर्फ इतना था कि वह गरीब है। अब वह समय आ गया है कि इंटरनेशनल स्कूल को जागना होगा और लोगों को सही शिक्षा देनी होगी। मुझे उम्मीद है कि कोई इन अमीर लोगों को समझा पाए कि हर चीज पैसों के साथ नहीं खरीदी जा सकती, न ही अच्छे संस्कार और न ही अच्छी शिक्षा। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। () प्रद्युम्न।

वर्णनीय है कि प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या पर रेणुका शहाने ने इससे पहले भी एक फेसबुक पोस्ट लिखा था। तो वहां मशहूर गीतकार और सैंसर बोर्ड के चीफ़ प्रशून जोशी ने’अब तलवारें फूलों पर ज़ोर आजमाने लगे’ नाम से एक कविता लिखी थी।

Previous article10 नवम्बर 2017 शुक्रवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleधूप में छांव की तलाश…. जोरदार शायरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here