प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का आज सबको है इंतजार !

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी पर दूसरी बार देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का ये संबोधन आज शाम साढ़े 7 बजे होगा. इसमें कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान भी संभव है. ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के मौके पर पीएम देश की जनता को धन्यवाद देंगे, जिन्होंने कठिनाई के बावजूद संयम बनाए रखा. साथ ही इन 50 दिनों में सरकार ने क्या-क्या कदम उठाए उनका ब्यौरा भी दिया जाएगा.

8 नवंबर को हुई थी नोटबंदी
पिछली बार 8 नवंबर को राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने काले धन पर प्रहार के लिए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद करने की घोषणा की थी. लोगों को अपने पुराने नोट बैंकों में जमा कराने के लिए सरकार ने 30 दिसंबर तक का वक्त दिया था, जो कि अब खत्म हो गया. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नोटबंदी के संबंध में कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

किसानों और मजदूरों पर हो सकता है ऐलान
केंद्र सरकार किसानों, बेरोजगार युवकों, बीपीएल परिवारों और वृद्धजनों के पेंशन पर गंभीर से विचार कर रही है और प्रधानमंत्री राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में इस पर भी कोई घोषणा कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी जारी रखने जैसी कुछ अहम घोषणा कर सकते हैं.

बेनामी संपत्ति पर हो सकता प्रहार
वहीं नोटबंदी के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री कई बार कह चुके हैं कि काले धन के बाद अब बेनामी संपत्ति पर प्रहार किया जाएगा. रेडियो पर प्रसारित अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री ने इस बाबत साफ इशारा किया था. इस वजह से 31 दिसंबर के इस संबोधन में बेनामी संपत्ति के खिलाफ भी कुछ बड़े फैसलों उम्मीद है.

Previous articleअमेरिका लगा सकता है रूस पर नए प्रतिबंध
Next article30 जून तक जमा करा सकते हैं NRI पुराने नोट – RBI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here