प्रमुख आईटी कंपनी HCL Tech का कर्मचारियों को तोहफा, देगी 700 करोड़ से अधिक का बोनस

0

प्रमुख आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को ऐलान किया कि 2020 में 10 अरब डॉलर (लगभग 72,800 करोड़ रुपए) की आमदनी हासिल करने की खुशी में वह अपने कर्मचारियों को बोनस देगी। एचसीएल ने बताया कि दुनिया भर के कर्मचारियों को कंपनी वन टाइम स्पेशल बोनस (One Time Special Bonus) देगी। इस पर करीब 700 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

कंपनी के बयान के मुताबिक, जिन कर्मचारियों की नौकरी के एक साल या इससे ज्यादा हो गए हैं उन्हें बोनस दिया जाएगा। यह बोनस कर्मचारियों की 10 दिनों की सैलरी के बराबर होगी। IPO लाने के करीब 20 साल के भीतर कंपनी ने 20 अरब डॉलर आमदनी का माइलस्टोन हासिल कर लिया है। कंपनी ने बताया कि इस माइलस्टोन के पीछे कर्मचारियों की अचीवमेंट, बड़ी कंपनियों, नेटवर्क पार्टनर्स और स्टेकहोल्डर्स के साथ कंपनी के लॉन्ग टर्म संबंध का बड़ा हाथ है।

HCL Technologies के चीफ HR ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने कहा, “हमारे कर्मचारी सबसे वैल्यूएबल एसेट हैं। महामारी के बावजूद HCL फैमिली के हर मेंबर ने संस्थान के ग्रोथ के प्रति अपना पैशन और कमिटमेंट दिखाया है। 10 अरब डॉलर का यह माइलस्टोन 1,59,000 से ज्यादा कर्मचारियों की मेहनत का नतीजा है। हम इस सपोर्ट के लिए कर्मचारियों और उनके परिवार का बेहद धन्यवाद करना चाहते हैं।” यह स्पेशल बोनस कर्मचारियों को फरवरी 2021 की सैलरी के साथ मिलेगी।

Previous articleदेश का कोयला आयात दिसंबर में 15.1 प्रतिशत बढ़कर 2.36 करोड़ टन पर
Next article‘द व्हाइट टाइगर’ को मिल रहे प्यार को देखकर बहुत खुश हैं: प्रियंका चोपड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here