बड़ी कंपनियां बनाएंगी सस्ते मकान: पारेख

0

सस्ते आवास की ओर अब बड़ी कंपनियों और प्रतिष्ठित डिवेलपर्स का आकर्षण बढ़ रहा है। प्रसिद्ध बैंकर दीपक पारेख का कहना है कि सरकार सस्ते आवास क्षेत्र को भारी टैक्स लाभ दे रही है और साथ ही इस क्षेत्र में सुधारों को आगे बढ़ा रही है जिससे बिल्डरों का आकर्षण इस क्षेत्र के प्रति बढ़ा है।

पारेख ने कहा कि एक बार रिजर्व बैंक द्वारा बैंकों और आवास वित्त कंपनियों को जमीन की खरीद के लिए डिवेलपर्स को कर्ज देने की अनुमति और परियोजनाओं के लिए मंजूरी प्रक्रियाओं को और तार्किक, छोटा किए जाने के बाद रियल एस्टेट कीमतों में और गिरावट आएगी।

पारेख ने प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के साथ 2022 तक सभी के लिए घर के मिशन के लिए किए जा रहे समन्वित प्रयासों सराहना की। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए प्रमुख वादों में से है और इस लक्ष्य को पाने के लिए विशेष रूप से इस साल कई कदम उठाए गए हैं।

पारेख ने कहा, मैं इस साल के बजट को सस्ते मकानों का बजट कहूंगा। मैं अगले तीन से पांच साल के लिए भारत में आवास क्षेत्र की वृद्धि को लेकर काफी उत्साहित हूं। इतना उत्साहित मैं पहले कभी नहीं था। विभिन्न उपायों और योजनाओं के बारे में पारेख ने कहा कि सरकार ने जून, 2016 से मार्च, 2019 के दौरान मंजूर सस्ते घरों की परियोजनाओं के लिए 100 प्रतिशत टैक्स माफी योजना को दो साल के लिए और 2021 तक बढ़ा दिया है।

Previous articleJio जल्द देगा 1GBPS की स्पीड वाला ब्रॉडबैंड
Next articleमोदी का 56 इंच का सीना अब कहा गया-कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here