बनेश्वर धाम में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सरकार में रहते कांग्रेस को आदिवासियों की नहीं आई याद

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान के सियासी रण में उतर रहे हैं. राजस्थान में वसुंधरा राजे की नैया पार लगाने के लिए मोदी सोमवार को तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सबसे पहले उन्होंने भीलवाड़ा में रैली की. उसके बाद वे बनेश्वर धाम पहुंचे.

बनेश्वर धाम में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपका प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा. उन्होंने कहा कि जब तक अटल जी देश के प्रधानमंत्री नहीं बने, तब तक कांग्रेस को कभी आदिवासियों की याद नहीं आई. आजादी के इतने सालों के बाद जब अटल जी प्रधानमंत्री बने, तब पहली बार अटल जी ने अलग आदिवासी मंत्रालय बनाया. आदिवासी मंत्री बनाया. आदिवासियों के लिए अलग बजट बनाया और तबसे आदिवासियों के विकास की गाथा शुरू हुई. चुनाव से पहले वादे करना और फिर उसे भुला देना यही कांग्रेस का काम है.

पीएम ने कहा कि हमारा मत है कि देश के अंदर बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसान को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई और जन-जन की सुनवाई का पूरा प्रबंध होना चाहिए.

इससे पहले पीएम ने राजस्थान के भीलवाड़ा में रैली की. रैली में उन्होंने कहा कि यहां एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी. मुंबई हमले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज 26 नवंबर है. जब दिल्ली में मैडम का राज चलता था, रिमोट कंट्रोल से चलता था, जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब 26/11 को मुंबई में आतंकवादियों ने हमला करके हमारे देश के लोगों को, जवानों को गोलियों से भून दिया था. कांग्रेस उस समय देश भक्ति का पाठ पढ़ाती थी. बाद में वही कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती रही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में आए दिन धमाके होते थे.

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा खुद पर दिये गए बयानों पर भी निशाना साधा. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार मेरे मां-बाप के बाद मेरी जाति पर भी सवाल करते हैं. पीएम ने कहा कि आजादी के 60-65 साल बीत गया. कांग्रेस की चार पीढ़ी पर चायवाले के चार साल भारी हैं.उन्होंने कहा कि मोदी सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ. उसने गरीब मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते हुए देखा था. इसलिए उसने आकर के देश के 90% घरों में गैस का चूल्हा पहुंचा दिया.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार का काम गिनाते हुए कहा कि हमारे आने से पहले गांव में शौचालय की सुविधा 40 प्रतिशत भी नहीं थी. 4 साल में मोदी ने इसे 40 प्रतिशत से 95 प्रतिशत कर दिया. इसको काम कहते हैं. 65 साल में 40% और 4 साल में 95%. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने काम किया है तो हिसाब भी देना होगा.

पीएम मोदी राजस्थान के भीलवाड़ा के बाद कोटा और बनेश्वर धाम में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुल 10 सभाएं होनी हैं.

पीएम की रैलियों का ऐसा रोड मैप बनाया गया है, जिसके जरिए पूरे प्रदेश के सभी अहम इलाकों को कवर किया जाएगा.

इसकी शुरुआत रविवार को पीएम मोदी ने राजस्थान के अलवर की रैली से किया. मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. पीएम मोदी 4 दिसंबर तक राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर जनसभाएं करेंगे.

गौरतलब है कि अलवर में बीजेपी 9 सीटों में से एक मुंडावरा सीट पर उपचुनाव हार गई थी. उसके बाद भीलवाड़ा में भी उपचुनाव में बीजेपी सीट गंवा चुकी है. पिछले कुछ समय से राजस्थान में हुए सभी उप चुनावों में बीजेपी को लगातार हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद से अब प्रदेश इकाई को फिर पीएम मोदी से आसरा है.

माना जा रहा है कि प्रदेश में लोग वसुंधरा राजे से खुश नहीं हैं, लेकिन अब प्रदेश बीजेपी को पीएम मोदी का सहारा है. पिछले कुछ समय में यह नारे भी सुनाई दिए गए थे ‘वसुंधरा तेरी खैर नहीं मोदी तुझ से बैर नहीं’ यानि अब राजस्थान में बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर अपना आगे का चुनाव प्रचार-प्रसार करना चाहती है.

यही वजह है कि पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान के रण में उतरने का फैसला किया है. ऐसे में सवाल ये है कि वसुंधरा राजे के खिलाफ लोगों के गुस्से को पीएम मोदी कम कर पाएंगे?

Previous articleजानिए कैसे,फलों व सब्जियों के छिलके होते हैं फायदेमंद
Next articleInfinix ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Note 5 Stylus को किया लॉन्च