बरेली: किसान रैली में बोले PM मोदी – पहले मनरेगा का क्या हुआ, भगवान ही जाने

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में किसान रैली को संबोध‍ित किया. उन्होंने कहा कि हमें अपने किसान को तकदीरवाला बनाना होगा. अगर किसान को पानी मिल जाए तो मिट्टी से सोना पैदा होगा.

2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाए
किसानों को देश की शान बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं कामना करता हूं कि जब देश 2022 में आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा होगा, किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी.’ उन्होंने कहा कि किसानों के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन इन चुनौतियों को मौकों में बदला जा सकता है.

पहले मनरेगा का क्या हुआ भगवान जाने
प्रधानमंत्री ने मनरेगा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मनरेगा कि बातें बहुत होती है, पहले मनरेगा का क्या हुआ भगवान जाने. आपको गांव में भी मनरेगा के पैसे आए होंगे, लोगों की जेब में गए होंगे. गांवों में पूछो क्या हुआ तो कुछ नजर नहीं आता.’ मोदी ने यह भी कहा कि हम किसान के बेटे हैं, हमें धरती मां पर अत्याचार करने का कोई हक नहीं बनता है.

देश के सम्मान को चोट पहुंचाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे: राजनाथ
प्रधानमंत्री से पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस रैली को संबोध‍ित किया. गृह मंत्री ने जेएनयू में देशद्रोही नारेबाजी पर कहा, ‘कुछ अवांछनीय ताकतें भारत के विरोध का नारा लगाती हैं, भारत के टुकड़े-टुकड़े कर देने की बात करती हैं.’ राजनाथ ने चेताया कि भारत के मान-सम्मान पर यदि कोई ताकत चोट पहुंचाने की कोश‍िश करेगी तो उसका मुंह-तोड़ जवाब देने की आपके देश में हुकूमत है.

Previous articleझुग्गीवासियों को मकान के लिये दिये जायेंगे जमीन के पट्टे
Next articleपंजाब: कार पर हमले के बाद बोले केजरीवाल- शीशा टूटा, हौसला नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here