बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज युवा स्वाभिमान समावेश रैली को करेंगे संबोधित

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को यहां के मायो रोड पर पार्टी की युवा इकाई के वैनर तले आयोजित‘युवा समावेश’रैली को संबोधित करेंगे।

इस बीच शाह की रैली के स्थान पर तृणमूल कांग्रेस के पांच सौ से अधिक झंडे और बैनर लगाए गए हैं, जिस पर‘बंगाल विरोधी, भाजपा वापस जाओ’जैसे नारे लिखे हैं।

भाजपा नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर इन झंडों और बैनरों को लगाने का आरोप लगाया है जबकि सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को खारिज किया है। भाजपा नेता अमिताभ राय ने कहा, “श्रमिक जब गुरुवार को मंच स्थापित कर रहे थे,तो तृणमूल कुछ गुंडे आए और उन्होंने श्रमिकों को धमकी दी। हर जगह तृणमूल के झंडे हैं। हम इन्हें नहीं उतारेंगे, लेकिन रैली में शामिल होने वाले लोग अगर इन्हें उतारते हैं या फाड़ते तो हम जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं।” राज्य के शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ने‘भाजपा विरोधी पोस्टरों‘को नहीं लगाया है।

भाजपा का पलटवार
बंगाल भाजपा के महासचिव राजू मुखर्जी ने कहा, यह अच्छी बात है कि वे अमित शाह का स्वागत कर रहे हैं, ऐसा उन्होंने पश्चिमी मेदिनीपुर और पुरुलिया में भी किया था, यह अच्छी अनुभूति दे रहा है कि ममता की पार्टी अमित शाह का स्वागत कर रही है। यह तृणमूल की रणनीति है कि वह अपने झंडों के जरिए इलाके में अपना दबदबा दिखाए। इसलिए अब बीजेपी मेयो रोड पर अपने झंडे लगाने की तैयारी में है। जिसके बाद भाजपा की रैली के इस इलाके में दोनों पार्टियों के बीच फ्लैग वॉर होने की पूरी उम्मीद है।

भाजपा व तृणमूल बीच सियासी घमासान
अब पश्चिमी मेदिनीपुर के बाद वही हाल कोलकाता में अमित शाह की रैली के वक्त भी नजर आ रहा है। हालांकि लोकसभा चुनाव अभी काफी दूर है लेकिन भाजपा और तृणमूल के बीच राजनीतिक युद्ध दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहां भाजपा की विशेष नजर बंगाल पर है तो दूसरी ओर ममता भी दिल्ली पर नजर गड़ा रखी हैं। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं और भाजपा ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य में 22 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Previous articleकाश बनाने वाले ने दिल काँच का बनाया होता
Next article21 अगस्त को ओप्पो भारत में लॉन्च करेगा F9 Pro स्मार्टफोन