बुधवार को किया गया ये काम बनाएगा आपको कुबेर के समान धनवान

0

गणपति बप्पा की पूजा-आराधना करना सदा ही मंगलदायी होता है लेकिन विशेष दिन बुधवार माना गया है। ये दिन बुध ग्रह की उपासना के लिए भी बहुत शुभ है। बुध ग्रह की अशुभता को शुभता में परिवर्तित करने के लिए बुधवार को गणेश पूजा करनी चाहिए। बुध ग्रह और गणेश जी दोनों बुद्धि के कारक है। कुशाग्र बुद्धि के चाहवान गणेश जी को मोदक का भोग लगाएंगे तो बुद्धि बढ़ेगी और साथ ही सुख-सफलता बनी रहती है। शुद्ध देसी घी से बप्पा का पूजन करने पर बुद्धि कुशाग्र होती है।

किसी भी शुभ कार्य का आरंभ करने से पहले श्री गणेश का पूजन एवं स्मरण किया जाता है। शिव पुत्र की कृपा से ही घर-परिवार में शुभ कार्य होते हैं। आप चाह कर भी घर में कोई शुभ काम नहीं कर पा रहे तो गणपति अथर्वशीर्ष में बताए गए उपाय करें। अथर्वशीर्ष स्त्रोत का पाठ करने से सभी अमंगल दूर होते हैं, सौभाग्य, संपत्ति और संपन्नता के मार्ग खुल जाते हैं।

जो व्यक्ति दूर्वा से भगवान गणेश का सच्चे मन से पूजन करता है, वह कुबेर के समान धनवान होता है। ज्योतिषीय मापदंड के अनुरूप दूर्वा छाया गृह केतु को संबोधित करती है। गणपति जी धुम्रवर्ण गृह केतु के अधिष्ट देवता है तथा केतु गृह से पीड़ित जातकों को गणेशजी को 11 अथवा 21 दूर्वा का मुकुट बनाकर गणेश कि मूर्ति/प्रतिमा पर जातक बुधवार कि सायं 4 से 6 बजे के बीच सूर्यास्त पूर्व गणेशजी को अर्पित करना हितकारी रहता है।

धन की कामना के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान हो जाता है।

Previous articleजानिए प्राइवेट ब्राउज़िंग करने के तरीके
Next articleमहुआ 30 रुपये किलो से कम नहीं बिकने दिया जायेगा-मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here