बॉल टेंपरिंग से ऑस्ट्रेलिया का उड़ रहा मजाक-गिलक्रिस्ट

0

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा है कि इस घटना ने विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का मजाक बना दिया है. उन्होंने साथ ही स्टीव स्मिथ के कप्तान बने रहने पर भी संदेह जाहिर किया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी. इस बात को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी.

इस हरकत के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और डेविड वॉर्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तान और उपकप्तान के पद से हटा दिया था. स्मिथ के स्थान पर टिम पेन टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

सीए की वेबसाइट ने गिलक्रिस्ट के हवाले से लिखा है, ‘मैं इस घटना से हैरान हूं. ज्यादा नहीं कह रहा हूं, लेकिन मैं इसे लेकर काफी भावुक हूं.’

ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री में नेटवर्क टेन के लिए काम कर रहे गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और इसकी अखंडता विश्व क्रिकेट में इस समय हंसी का विषय बनी हुई है. यह साफ तौर से खेल के नियमों का उल्लंघन है और हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान और टीम ने इस बात को माना है कि उन्होंने यह जान बूझकर किया.’

Previous articleकहते है हर बात जुबां से हम इशारा नहीं करते
Next article10वीं पास के लिए हिमाचल में निकली है जॉब्स, जल्द करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here