बोनी कपूर ने अपनी बेटियों के साथ लिया श्रीदेवी का नेशनल अवॉर्ड

0

नई दिल्ली स्थ‍ित विज्ञान भवन में आयोजित नेशनल अवॉर्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजेता हस्त‍ियों का सम्मान किया. दिवंगत विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया गया. ये अवॉर्ड उनकी दूसरी पत्नी कविता खन्ना और बेटे अक्षय खन्ना ने ग्रहण किया. दिवंगत श्रीदेवी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. ये अवॉर्ड उनके पति बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी व खुशी ने ग्रहण किया. श्रीदेवी को ये सम्मान फिल्म मॉम के लिए दिया गया. श्रीदेवी के लिए ये सम्मान लेते समय बोनी और उनकी बेटियां भावुक हो गईं. एआर रहमान को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी फिल्में श‍िक्षा और मनोरंजन दोनों करती हैं. एक भाषा के रूप में फिल्मों ने हिन्दी को काफी सशक्त बनाया है. कोविंद ने श्रीदेवी को याद करते हुए कहा कि उनका जाना उनके लाखों चाहने वालों के लिए निजी नुकसान है.केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी विजेताओं का सम्मान किया.

अभि‍नेता पंकज त्र‍िपाठी को स्मृति ईरानी ने फिल्म न्यूटन के लिए फीचर फिल्म कैटेगरी में सम्मान दिया गया है. शाशा त्र‍िरुपती को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है. भनीता दास को फिल्म विलेज रॉकस्टार्स के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड दिया गया. दिव्या दत्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का सम्मान दिया गया. उन्हें ये सम्मान इरादा फिल्म के लिए मिला. बाहुबली को बेस्ट पॉपुलर फिल्म का सम्मान दिया गया.

गणेश आचार्य को फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा के लिए बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड दिया गया. ये उनका दूसरा नेशनल अवॉर्ड है. गोरी तू लट्ठ मार गाने में उन्होंने कोरियोग्राफी की थी.

Previous articleतकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते
Next articleभारत में टेस्ट सीरीज जीतना एवरेस्ट चढ़ने जैसा कठिन: कंगारू कोच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here