बोरोसिल ने लॉन्च किया सुरक्षा UV डिसइंफेक्शन बॉक्स

0

बोरोसिल ने भारत में एक डिसइंफेक्ट बॉक्स लॉन्च किया है जो UV बेस्ड है. इस बॉक्स को कंपनी ने बोरोसिल सुरक्षा का नाम दिया है. इस बॉक्स में स्मार्टफोन्स, करेंसी, ग्रॉसरी आइटम्स और मास्क जैसे रोजाना यूज में आने वाली चीजों को रख कर डिसइंफेक्ट किया जा सकता है.

गौरतलब है कि इन दिनों दुनिया भर में कोरोना वायरस से बचने के लिए डिसइंफेक्ट स्प्रे, सैनिटाइजर और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं. कंपनियां भी आए दिन इस तरह के प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहे हैं. बोरोसिल का दावा है कि बोरोसिल सुरक्षा बॉक्स 99.9% जर्म्स किल कर सकता है.

कंपनी ने कहा है कि छोटे ऑब्जेक्ट्स जैसे स्मार्टफोन, करेंसी, वॉन्ट्स, मास्क्स को ये दो मिनट में डिसइंफेक्ट करता है, जबकि बड़े ऑब्जेक्ट्स को डिसइंफेक्ट करने में इसे 8 मिनट तक का समय लग सकता है.

बोरोसिल सुरक्षा की कीमत 11,990 रुपये रखी गई है. कंपनी ने शुरुआत में इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के साथ 9,999 रुपये में भी बेचने का फैसला किया है. इसे कंपनी की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

बोरोसिल सुरक्षा की खास बातें

— इसे कंपनी ने डेली हाउसहोल्ड और ऑफिस आइटम्स को डिसइंफेक्ट करने के लिए डिजाइन किया है.

— इस बॉक्स की क्षमता 22 लीटर की है और इसमें UV-C लैंप्स दिए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि ये 100% सर्फेस कवरेज देते हैं और ये 360 डिग्री तक का एक्सपोजर देता है.

— इसमें लगाए गए UV लैंप्स फिलिप्स के हैं और कंपनी का दावा है कि ये लाइट्स लगभग 458 दिन तक काम कर सकते हैं.

— बॉक्स ओपन करते ही UV रेज खुद से ही जेनेरेट होना बंद हो जाती हैं. कंपनी ने कहा है कि ये UV C लाइट बॉक्स के अंदर इलेक्ट्रोमैग्नेटिक एनर्जी जेनेरेट करता है और वायरस के डीएनए पर असर डाल कर इन्हें खत्म करता है.

— कंपनी के मुताबिक इसके अंदर फ्रूट्स या वेजिटेबल्स डाल कर डिसइंफेक्ट किए जा सकते हैं. इसके साथ स्विच दिया गया है और 1.7 मीटर का पावर केबल है. कंपनी ने कहा है कि खाली बॉक्स को यूज करने से यूजर्स को बचना होगा.

Previous articleबिहार सरकार के नियंत्रण से बाहर कोरोना, ‘सुशासन’ का पर्दाफाश-राहुल गांधी
Next articleदेश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1200000 के पार