भानपुर खंती में लगी आग बुझाने के लिये जिला प्रशासन व नगर निगम संयुक्त रूप से कार्यवाही करें – संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

0

भोपाल  – ईपत्रकार.कॉम |भानपुर खंती में लगी आग को वैज्ञानिक ढंग से बुझाने तथा भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिये जिला प्रशासन और नगर निगम संयुक्त रूप से कार्यवाही करेंगे। इस संबंध में संभागायुक्त श्री अजात शत्रु श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में उक्त फैसला किया गया।

बैठक में महापौर श्री आलोक शर्मा, आई.जी. श्री जयदीप प्रसाद, कलेक्टर श्री सुदाम खाडे, नगर निगम आयुक्त श्रीमती प्रियंका दास तथा प्रदूषण निवारण मंडल के अधिकारी उपस्थित थे।

संभागायुक्त श्री अजात शत्रु श्रीवास्तव ने खंती में पड़े कचरे के ढेर में जगह जगह बोर कराने का सुझाव दिया ताकि वहां मौजूद मीथेन गैस का वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण हो सके। खंती के आसपास सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के निर्देश भी श्री श्रीवास्तव ने दिये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आग लगाने वाले अज्ञात व्यक्तियों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाये।

बैठक में बताया गया कि आग बुझाने के लिये पानी के साथ साथ ड्राई कैमिकल पाउडर का उपयोग भी किया जा रहा है। गत दिवस खंती के बीस स्थान चुनकर ड्राई कैमिकल पाउडर का उपयोग किया गया। साथ-साथ आग बुझाने के लिये पानी का प्रयोग भी किया जा रहा है।

Previous articleजनजन की हिम्मत का संर्घष भरा सफर
Next article5 फरवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here