भारतीय सेना ने 10वीं पास के लिए निकाली भर्ती,ऐसे करे आवेदन

0

अगर आप 10वीं पास बेरोजगार हैं तो जल्द भारतीय सेना में भर्ती हो जाएं। भारतीय सेना में युवाओं के लिए Tradesman Mate के पदों पर भर्ती की जा रही है। इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होने के साथ-साथ हिंदी भाषा का ज्ञान होना भी अनिवार्य है।

उम्मीदवार की आयु सीमा 23 जून 2018 के अनुसार सामान्य वर्ग के लिए 18 से 25 वर्ष , ओबीसी वर्ग के लिए 28 वर्ष व एससी/एसटी वर्ग के लिए 30 वर्ष निर्धारित की गई है। इस नौकरी के लिए चुने गए उम्मीदवारों का वेतन 18,000 रुपए प्रति महीना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून है। इस बारे और ज्यादा जानकारी आप Indian Army की वैबसाईट www.indianarmy.nic.in से हासिल कर सकते है।

विभाग का नाम:- भारतीय सेना
पद का नाम:- ट्रेड्समैन मेट
कुल पदों की संख्या: 09 पद
वेतनमान:- विभागीय नोटिफिकेशन अनुसार
राष्ट्रीयता:- भारतीय
नौकरी स्थान: असम
परीक्षा: लिखित/फिजिकल टैस्ट
आवेदन प्रक्रिया: ऑफलाइन

अंतिम तिथि:- 23 जून 2018

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव: अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से 10वीं हिंदी भाषा का ज्ञान अथवा समकक्षहोना अनिवार्य है। अन्यथा इस भर्ती के लिए फॉर्म अप्लाई करने योग्य नही है।

आयु सीमा
भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी फॉर्म अप्लाई करना चाहते है उनकी आयु सीमा कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 25साल का होना अनिवार्य है।

कैसे करें आवेदन
योग्य/इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है। www.indianarmy.nic.in पर क्लिक कर फॉर्म अंतिम तिथि से पूर्व विभाग को आवेदन कर सकते है।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
नोटिफिकेशन जारी तिथि:- 04 जून 2018
विभाग को आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 23 जून 2018

Previous articleशुजात बुखारी की हत्या में पाक का हाथ- भारतीय सेना
Next article17 जून 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन