भारत की तरक्की से विश्वभर में रहने वाले भारतीयों का सिर ऊंचा हुआ है-PM मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकाक के इनडोर स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो काम असंभव लगते थे, वो काम किए हैं। आतंक और अलगाव के बहुत बड़े कारण से देश को मुक्त किया है। अगर फैसला और इरादा सही हो तो इसकी गूंज दुनिया में सुनाई देती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की तरक्की से विश्वभर में रहने वाले भारतीयों का सिर ऊंचा हुआ है और सीना चौड़ा हुआ है। उसका आत्मविश्वास अनेक देश से बढ़ जाता है। अपने विदेशी मित्रों से कह सकते हैं कि मैं भारतीय हूं और मेरा भारत कैसी तेजी से कितना आगे बढ़ रहा है। 130 करोड़ भारतीय आज न्यू इंडिया के निर्माण में लगे हुए हैं।

मोदी ने कहा कि इस साल के आम चुनाव में इतिहास में सबसे ज्यादा 60 करोड़ मतदाताओं ने वोट डाले हैं। देशवासियों ने पहले से ज्यादा आशीर्वाद दिया है। लोकतंत्र के प्रति हमारी प्रतिबद्धता बहुत गहरी है। भारत में 60 साल के बाद किसी सरकार को पांच साल काम करने के बाद पहले से भी ज्यादा बहुमत मिला है। आप गर्व से कह सकते हैं कि भारत आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने भारत और थाईलैंड के रिश्तों पर जोर देते हुए कहा कि प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच हूं तो लगता ही नहीं है कि कहीं विदेश में हूं। ये माहौल, ये वेशभूषा, हर तरफ से अपनेपन का आभास मिलता है, अपनापन झलकता है। उन्होंने कहा कि आप भारतीय मूल के हैं सिर्फ इसलिए नहीं, बल्कि थाइलैंड के कण-कण, जन-जन में भी अपनापन नज़र आता है।

Previous articleमानव अधिकारों में सबसे बड़ा मूल अधिकार है स्वास्थ्य का अधिकार
Next articleसोनिया गांधी ने व्हाट्सएप जासूसी कांड पर मोदी सरकार पर हमला बोला, कहा-इजरायली सॉफ्टवेयर से कराई सबकी जासूसी-