भारत के लिए खतरा बढ़ा, चीन बैलेस्टिक मिसाइल बनाने में PAK की करेगा मदद

0

पड़ोसी देशों चीन और पाकिस्तान की जुगलबंदी से भारत के लिए चुनौती बढ़ती जा रही है. चीन और पाकिस्तान की दोस्ती लगातार मजबूत होती जा रही है. पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर बाजवा चीन के दौरे पर हैं. कल उनकी चीन के टॉप सैन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई थी. अब चीन और पाकिस्तान ने तय किया है कि दोनों के सामरिक संबंध केवल हथियारों के आदान-प्रदान तक सीमित नहीं रहेंगे. चीन पाकिस्तान को बैलेस्टिक, क्रूज, एंटी एयरक्रॉफ्ट, एंटी शिप मिसाइल, बैटल टैंक के निर्माण के लिए भी अधिकृत करने जा रहा है.

दोनों पक्षों ने आतंकवाद के खिलाफ सहयोग की बात की
गुरुवार को चीनी मीडिया ने ये खबर दी. खबर के मुताबिक चीन और पाकिस्तान मिलकर बड़े पैमाने पर लड़ाकू विमान तैयार करेंगे. दोनों देश इस बात पर भी सहमत हुए हैं कि दोनों आपस में आतंकी संगठनों के खिलाफ सहयोग बढ़ाएंगे और आतंकी संगठनों से लड़ने में एक-दूसरे की मदद करेंगे.

भारत के लिए चेतावनी
बीजिंग ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का उल्लंघन बता कर अग्नि 5 के चौथे परिक्षण पर रोक लगाने की कोशिश की थी. जिससे चीन भारत के बैलिस्टिक मिसाइलों के विकास को उखाड सके. चीन लगातार पाकिस्तान का सपोर्ट करता नजर आया है. पाकिस्तान ने ईस्ट तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट से लड़ने में चीन को सहयोग करने का वादा भी किया है.

Previous articleबीमारियों का घर है मैदे की ब्रैड, जानिए इसके नुकसान
Next articleभारत पर हमले की तैयारी में थे आतंकी, इसलिए की सर्जिकल स्ट्राइक: सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here