भारत जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास कोई ‘बहाना’ नहीं: वॉर्नर

0

ई-पत्रकार-ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पास कोई बहाना नहीं है और अगर उनकी टीम को आगामी टेस्ट सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारत को उसकी सरजमीं पर हराना है तो उसे अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, 20 विकेट हासिल करने होंगे और हालात से सामंजस्य बैठाना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने हाल में टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से क्लीनस्वीप किया, जिसके बाद टीम आत्मविश्वास से भरी है, लेकिन अगले महीने भारत जाने वाली इस टीम ने एशिया में लगातार 9 टेस्ट गंवाए हैं और 1960 के दशक के अंतिम वर्षों से वहां सिर्फ एक सीरीज जीती है।

वॉर्नर ने कहा, ‘हमें कुछ सकारात्मक पक्षों के साथ जाना होगा। चुनौती है कि हम लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का प्रयास करें। मैच जीतने के लिए हमें 20 विकेट चटकाने होंगे, यह सामान्य सी बात है और हमें जल्द से जल्द सामंजस्य बैठाना होगा। कोई बहाना नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी या मैदान पर कैच लपकना, हमें पहली गेंद से ही लय में आना होगा और प्लान ए के काम नहीं करने की स्थिति में प्लान बी तैयार रखना होगा।’

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की राह आसान नहीं होगी। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर पिछले 18 टेस्ट से अजेय है और हाल में इंग्लैंड को 4-0 से हराया, जिसमें दो मैचों में पारी के अंतर से जीत दर्ज की। वॉर्नर ने हालांकि कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड के प्रदर्शन से प्रेरणा लेगी, जिसने भारत के खिलाफ 5 में से 3 टेस्ट में 400 या इससे अधिक रन बनाए।

उन्होंने कहा, ‘हमने हाल में इंग्लैंड के साथ सीरीज देखी और ईमानदारी से कहूं तो वे (इंग्लैंड) काफी अच्छा खेले। उनकी बल्लेबाजी में गहराई है और उन्होंने बडा स्कोर खड़ा किया। भारत ने हालांकि उनसे भी बड़ा स्कोर बनाया।’

Previous articleअगर विंड चाइम घर में लगाने से पहले रखें इन बातों का ध्‍यान
Next articleअगर आप जा रहे हैं प्रपोज करने, तो पहले ध्यान रखें ये बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here