भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, आज हमारी बात दुनिया में मानी जा रही है: पीएम मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भदोही में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोई आतंकी हमला हो तो सबको दर्द होता है, कश्मीर में हमला होता है भदोही रोता है। उन्होंने कहा कि दो-तीन पहले ही आपने देखा कि दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने, भारत में सैकड़ों लोगों की जान लेने के गुनहगार मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया, ये भारत की बढ़ती ताकत का असर है। अब तक पाकिस्तान उसे दावत खिला रहा था। अब वही पाकिस्तान मसूद अजहर पर कार्रवाई के लिए मजबूर हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये महामिलावटी कह रहे हैं कि देश में चुनाव था, इसलिए मोदी ने मसूद अजहर पर बैन लगवा दिया। हर चीज को चुनाव के चश्मे से देखने की वजह से ही आज कांग्रेस और उसके साथियों की ये हालत हो गई है। 2014 में आपके दिए एक वोट ने भारत को उस ऊंचाई पर पहुंचाने में बहुत बड़ी मदद की है। भदोही की साख कालीन से है, यहां का हर कालीन व्यापारी साख का मतलब भली भांति समझता है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में स्वतंत्रता के बाद की राजनीति में चार अलग-अलग तरह के दल और पॉलिटिकल कल्चर देखे गए हैं। पहला नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम-दमन पंथी और चौथा- विकास पंथी नामपंथी यानी जो सिर्फ अपने वंशवादी नेता का नाम जपे। वामपंथी यानी जो विदेशी विचारधारा को भारत पर थोपने की कोशिश करे। दाम-दमन पंथी यानी जो धन और बाहुबल की ताकत पर सत्ता पर कब्जा करे।विकास पंथी, जिसके लिए सिर्फ औऱ सिर्फ देश के लोगों का विकास ही सबसे बड़ी प्राथमिकता हो, जिसके लिए दल से भी बड़ा देश हो।

मोदी ने कहा कि जब सिर्फ अपना और अपने परिवार का नहीं बल्कि देश का विकास करने की इच्छाशक्ति के साथ सरकारें चलाई जाती है, तो इसी तरह का परिवर्तन आता है। दो दिन पहले ही मीडिया ने खुलासा किया है कि कैसे कांग्रेस के नामदार ने अपने ही बिजनेस पार्टनर को, अपने करीबी दोस्त को रक्षा सौदे दिलवाए। इन नामदारों को कभी ये ध्यान नहीं रहा कि कभी गरीबों को घर दिलवा दें, उनके लिए शौचालय बनवा दें, उनके घरों में बिजली कनेक्शन लगवा दें। इन नामदारों ने गरीबों की जरूरतों की कभी परवाह नहीं लेकिन अपने बिजनेस पार्टनर के लिए लंदन से लेकर दिल्ली तक दौड़ते रहे। अब इसलिए ही, उनके अपने क्षेत्र के लोगों ने उन्हें वहां से भागने पर मजबूर कर दिया है।

Previous articlePM मोदी द्वारा राजीव गांधी पर दिए बयान पर भड़के राहुल, प्रियंका ,दिया यह बयान
Next articleन मैं गिरा और न मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे, पर कुछ लोग मुझे गिराने में कई बार गिरे-PM मोदी