भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच PM मोदी से मिलने पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत

0

सेना प्रमुख बिपिन रावत बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। माना जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर मौजूदा हालातो को लेकर दोनों के बीच बातचीत चल रही है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों द्वारा भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने के बाद भी पीएम को सुरक्षा की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना दावा कर रही है कि उसने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लिया है। हालांकि भारत सरकार की तरफ से इस दावे की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद हुए नये घटनाक्रमों के मद्देनजर बुधवार सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सुरक्षा एवं खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारी जुटे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, थलसेना, नौसेना और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य सुरक्षा अधिकारी मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए मिले।

इस घटना के तहत पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया गया, जबकि भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 गंवाना पड़ा। इस कार्रवाई के दौरान मिग के पायलट लापता हो गए। जम्मू क्षेत्र के राजौरी में पाकिस्तान के एक एफ -16 लड़ाकू विमान को वायुसेना ने मार गिराया।

Previous articlePM आवास पर हाई लेवल मीटिंग जारी, 2 मिनट में पायलटों को तैयार रहने का निर्देश
Next articleअगर जंग शुरू हुई तो न मेरे काबू में रहेगी, न नरेंद्र मोदी के-इमरान खान