भारत में 16 मार्च को लॉन्च होगा Moto Razr

0

Moto Razr अब भारत आ रहा है. 16 मार्च को मोटोरोला भारत में Moto Razr लॉन्च कर रही है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं. Galaxy Z Flip के बाद ये भारत में लॉन्च किया जाने वाला दूसरा फ्लिप फोन होगा, जिसकी डिस्प्ले मुड़ती है.

गौरतलब है कि एक समय में फ्लिप फोन Moto Razr काफी पॉपुलर था और इसलिए ही कंपनी ने लोगों के नॉस्टैल्जिया को भुनाने के लिए फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ Moto Razr लॉन्च कर दिया है.

कुछ हफ्ते पहले Moto Razr को ग्लोबली लॉन्च किया गया था. अमेरिका में Moto Razr की कीमत 1,499 डॉलर (लगभग 1,08,000 रुपये) है. भारत में इसकी कीमत क्या होगी फिलहाल साफ नहीं है, लेकिन कंपनी इसे 1 लाख से कम रखने की पूरी कोशिश करेगी.

Samsung Z Flip की बात करें तो इसे हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है. Samsung Z Flip की कीमत 1,09,999 रुपये है. अगर Moto Razr की कीमत इससे ज्यादा होती है तो शायद ये स्मार्टफोन मार्केट में पिट सकता है.

Moto Razr के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो ओपन होने के बाद मिलती है. डिस्प्ले के लिए OLED पैनल यूज किया गया है. स्मार्टफोन में एक सेकंडरी या कवर डिस्प्ले भी दी गई है.

Moto Razr फोल्ड करने के बाद 2.7 इंच की ओलेड डिस्प्ले मिलती है जो फ्रंट में है. इससे कंपनी Quick View स्क्रीन कह रही है. यहां से कॉल, मैसेज, नोटिफिकेशन्स मैनेज कर सकेंगे. इसके अलावा इस डिस्प्ले को यूज करते हुए आप फोटोज भी क्लिक कर सकते हैं.

Moto Razr में Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर दिया गया है और इसके साथ 6GB रैम दिया गया है. इंटर्नल स्टोरेज 128GB की है और ये Android 9 Pite बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके साथ TOF 3D डेप्थ सेंसर भी दिया गया है.

Moto Razr में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 2,150 mAh की है और इसके साथ 15W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन के नीचे यानी फ्रंट चिन है जो फिंगरप्रिंट स्कैनर है.

Previous article3 मार्च 2020 मंगलवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next article50 रन और बनाने होते तो स्थिति चुनौतीपूर्ण होती-केन विलियमसन