महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना का कोल्ड वार, ‘मेक इन इंडिया’ में उद्धव ठाकरे को न्योता नहीं

0

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहा कोल्ड वार थमने का नाम नहीं ले रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 13 फरवरी से शुरू होने वाले ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को न्योता नहीं भेजा गया है. सूत्रों की मानें तो मेक इन इंडिया कार्यक्रम में उद्धव को न बुलाए जाने पर महाराष्ट्र सरकार से शिवसेना नाराज हो गई है.

बताया जाता है कि शनिवार से शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. महाराष्ट्र सरकार की ओर से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को न्योता न भेजा जाना इस बात को जाहिर करता है कि अभी भी इनके बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन
देश में निवेश को आकर्षि‍त करने के लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस समारोह का उद्घाटन करेंगे. समारोह में चार राष्ट्रों के प्रमुख और 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी आने वाले हैं. सरकार की ओर से समारोह में वित्तमंत्री अरुण जेटली, पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सूचना प्राद्यौगिकी और दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल सहित 13 केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है.

चार लाख करोड़ रुपये निवेश जुटाने का मकसद
निर्मला सीतारमण ने इस बारे में बताया कि यह आयोजन जर्मनी के हैनोवर मेसे से प्रेरित है. विश्व में सबसे बडी औद्योगिक प्रदर्शनियों में हैनोवर मेसे बड़ा नाम है. उनके मंत्रालय के कई अफसर सितंबर 2015 में हैनोवर जाकर इस बारे में तमाम अध्ययन कर आए हैं. सीतारमण ने बताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी बढ़त की ओर है. ब्रिक्स देशों में सात फीसदी से ज्यादा वृद्धि दर बनाए रखने में सक्षम है और देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश 38 फीसदी बढ़ गया है. ‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह के दौरान चार लाख करोड़ रुपये के निवेश प्राप्त करने का लक्ष्य तय किया गया है.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर शोक व्यक्त
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री श्री नायडू ने वितरित किये अटोई अवार्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here