महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव:’भगवा दिवाली’ के बाद अगले महीने अयोध्या में मनाएंगे ‘राम मंदिर दिवाली’- उद्धव ठाकरे

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अपने अंतिम दौर में है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में एक जनसभा को संबोधित किया। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह दिवाली ‘भगवा दिवाली’ होगी और एक और दीवाली होगी जो विशेष रूप से अयोध्या और अन्य स्थानों पर मनाई जाएगी, वह ‘राम मंदिर दिवाली’ होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मंच पर मौजूद रहे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए जमकर कांग्रेस और एनसीपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र की पिछली सरकारों पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि 1993 के बम ब्लास्ट के घाव हम भूल नहीं सकते। धमाके में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ उस समय की सरकारों ने न्याय नहीं किया था। उसकी वजह अब सामने आ रही है। उन्होंने कहा, “तब की सरकारों ने दोषियों को पकड़ने की वजाय उनके साथ कभी मिर्ची का व्यापार तो कभी मिर्ची के साथ व्यापार किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने 370 और 35A हटाया लेकिन इन लोगों को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के साथ एकजुटता से खड़े रहने के बजाय ये हमारे विरोधियों की भाषा बोलते रहे। उन्होंने कहा, “मुंबई में आतंकी हमले होते थे, तो उस समय कांग्रेस और उसके साथियों की सरकार ने क्या किया था? बम धमाकों की हर जांच इशारा करती थी कि आतंकी हमला सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंक के आकाओं ने करवाया। आतंकी संगठन खुद आगे आकर हमलों की जिम्मेदारी लेते थे।

नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे हमारी सरकार केंद्र में हो या राज्य में, भ्रष्टाचार का कोई धब्बा नहीं है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने स्टार्ट अप पर ‘एंजल टेक्स’ लगाया था, हमने हटाया है। पीएम ने आगे कहा, “ जिन्होंने 10 साल तक जिन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था, बैंकिंग व्यवस्था को बर्बाद किया है उनमें से आज कोई तिहाड़ में है, तो कोई मुंबई की जेल में। अभी तो ये सफाई अभियान की शुरुआत है, आगे और तेज काम होने वाला है। पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है। शेतकरी से लेकर स्टार्टअप्स तक के हर सपने को पूरा किया जा रहा है। अधिकतर सेवाएं ऑनलाइन हो गई हैं और भ्रष्टाचार कम हो रहा है।

Previous articleराहुल गांधी को बलि का बकरा बना रही कांग्रेस: संबित पात्रा
Next articleराशिफल : 19 अक्टूबर 2019 जाने क्या कहता है शनिवार का दिन