मायावती ने कहा – खुद को हरिश्चन्द्र बताने वाले अपनी गिरेबान में झांक कर देखे

0

भाई आनंद कुमार के खिलाफ आयकर विभाग की कारर्वाई से बौखलायी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग और रिश्तेदार रातों-रात धन्ना सेठ बन जाते है और यदि वंचित वर्ग अपने कारोबार को आगे बढ़ता है तो उन्हे तकलीफ होती है।

मायावती ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा ‘‘ भाजपा के लोग एवं इनके रिश्तेनाते रातों-रात धन्नासेठ बन जाते हैं तो वे उसे जायज ठहराते हैं और यदि हमारे इन वंचित वर्गों में से कुछ लोग अपने खुद के कारोबार करने के मामले में थोड़ा भी आगे बढ़ते है तो तब फिर इन्हें काफी ज्यादा तकलीफ होती है और फिर वे सत्ता व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके अपना इनसे जातिवादी द्वेष निकालते हैं। ”

उन्होंने कहा कि जातिवादी मानसिकता वाले भाजपा के लोगों को चाहिये कि वे इस मामले में कुछ भी उंगुली उठाने से पहले खुद भी अपने गिरेबान में झांककर देखे तो यह ज्यादा बेहतर होगा और फिर भी यदि वे अपने आपको ‘हरिश्चन्द्र’ मानकर चलते हैं तो फिर वे एक बार यहां सभी की यह जरूर जांच करवा लें कि राजनीति में आने के पहले उनके तथा उनके परिवार वालों के पास कितनी सम्पत्ति थी और अब कितनी है ताकि देश के सामने दूध का दूध व पानी का पानी साफ हो जाये।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के दौरान लगभग दो हजार करोड़ से ज्यादा धन भाजपा के बैंक खाते में आया है, उसका भी खुलासा देश के सामने करने की जरूरत है। क्या यह बीजेपी की बेनामी सम्पत्ति नहीं है। बीजेपी ने ईवीएम के साथ-साथ इसी धन के प्रभाव से गरीबों व मजलूमों आदि का वोट खरीद कर चुनाव जीता, जो कोई लुकी-छिपी बात नहीं है बल्कि जग-जाहिर सत्य है।

Previous articleBJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद लिया है- सिद्धरमैया
Next articleकृषि निर्यात के लिए नॉन टेरिफ बेरियर्स समाप्त करने के विशेष प्रयास करे केन्द्र-मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ