मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे: संजय राउत

0

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। हालांकि, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। इससे पहले तीनों पार्टियों की बैठक से निकलने के बाद शरद पवार ने कहा था कि जहां तक मुख्यमंत्री की बात है, उस पर कोई दोराय नहीं है। उद्धव ठाकरे को ही सरकार को लीड करना चाहिए।

मीडिया के हवाले से कहा जा रहा था कि उद्धव ठाकरे खुद सीएम नहीं बनना चाहते हैं। इसपर संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे फिलहाल विधायक नहीं हैं और ना ही वह विधान परिषद के सदस्य हैं। ऐसे में अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें छह महीने के अंदर दोनों में से किसी सदन का सदस्य बनना होगा।

शरद पवार ने तीनों दलों की बैठक के बाद कहा कि तीनों पार्टियां इस बात पर सहमत हैं कि सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे को करना चाहिए। अब इस मामले पर संजय राउत की पुष्टि के बाद यह बात स्पष्ट हो रही है कि उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। उधर, सीएम पद पर क्या सहमति बन गई है, इस पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि एक साथ सबकुछ बताएंगे। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी कहा है कि कुछ मुद्दों पर सहमति होना अभी बाकी है।

मीटिंग के बाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहली बार तीनों पार्टियों के नेता इकट्ठा बैठे हैं। हम चाहते हैं कि सरकार बनाने से पहले कोई ऐसा मसला न हो, जिसका हल हमारे पास ना हो। उन्होंने कहा कि सकारात्मक चर्चा हुई और सभी मसलों पर बात हुई। इस बैठक में एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, संजय राउत (सभी शिवसेना), अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण (सभी कांग्रेस) और एनसीपी से प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटिल और अजित पवार शामिल हुए।

Previous articleखत्म नहीं हुई शिवसेना के साथ बैठक, कल भी होगी बात-कांग्रेस-NCP
Next articleमहाराष्‍ट्र से होगी बीजेपी के विनाश की शुरुआत, शिवसेना का श्राप है: संजय राउत