मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस कार्यक्रम की तैयारी में बिल्कुल लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी- कलेक्टर

0

सागर – (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 14 सितम्बर को दोपहर 12 बजे खुरई आकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि के वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम का आयोजन नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण खुरई में किया जायेगा। यह जानकारी कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम की तैयारी बैठक में अधिकारियों को दी।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन भव्य एवं बड़े पैमाने पर किया जायेगा। कार्यक्रम में एक लाख 4 हजार किसानों को 207 करोड़ रूपये की फसल बीमा योजना की राशि का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसलिये सभी संबंधित विभागों के अधिकारी हितग्राहियों के लाने-ले जाने, भोजन एवं पानी की आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को कोई भी परेशानी का सामना न करने पड़े।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लगभग 500 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन, शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसमें खुरई-बीना बायपास का लोकार्पण भी शामिल है। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर सभी विभागों के अधिकारियों को अपनी विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले भर से लोगों के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने एवं वापसी के लिए पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी दिए गए लक्ष्य के मुताबिक कार्यक्रम में लोगों के पहुंचाने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस कार्यक्रम की तैयारी में बिल्कुल लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में उपस्थित बैंकर्स से कहा कि वे हितग्राहियों के बैंक खातों में शीघ्रता से फसल बीमा योजना की राशि पहुंचायें। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि कुछ बैंकर्स ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के हितग्राहियों की राशि उनके बैंक खातों में अभी तक नहीं पहुंचाई है। ऐसे बैंकर्स पर राशि पहुंचाने में देरी करने के लिए एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर हितग्राहियों को सुबह 10 बजे तक पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने वाले वाहनों से 14 सितम्बर को टोल नाकों पर टैक्स नहीं लिया जायेगा।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री राजा दुबे, श्री शैलेष केषरवानी से भी कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की चर्चा की।

बैठक में आयुक्त नगर निगम श्री अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत श्री चंद्रशेखर शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर श्री डीपी द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अविनाष रावत सहित सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleरीवा की विश्व में पहचान सफेद बाघ से होती है-उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल
Next article‘भावांतर भुगतान योजना‘‘ के तहत 11 अक्टूबर तक किसान भाई करा सकेंगे पंजीयन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here