मेरा पुरस्कार उन लोगों को समर्पित जिन्होंने बम धमाके में अपनी जान गंवाईः राशिद

0

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। राशिद खान का यह टूर्नामेंट बेहतरीन रहा है, हर बार की तरह उन्होंने इस मैच में भी कमाल का प्रदर्शन किया। कोलकाता के खिलाफ राशिद ने 10 गेंदों पर नाबाद रह कर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। राशिद के इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें ‘मैन आॅफ द मैच’ के अवार्ड से भी नवाजा गया।

मैच जीतने के बाद राशिद ने कहा, ”मेरे लिए यह बहुत जरुरी था, मैंने बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास किया चाहे वो गेंदबाजी हो, फिल्डिंग हो या फिर बल्लेबाजी। हर क्षेत्र में मैंने अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की। अंत में जो मैंने बल्लेबाजी की उससे मैं बहुत खुश हूं और इस की मुझे बहुत आवश्यकता थी। मैंने अपनी करियर की शुरुआत बल्लेबाजी से की थी और मेरे पास विश्वास भी है। मुझे कोच ने कहा था कि फोक्स सीधे खेलने पर रखना। फिल्डिंग में आप बहाने नहीं बना सकते। बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। मैं अपना पुरस्कार उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जिन्होंने बम धमाके में अपनी जान गंवाई।”

इससे पहले टाॅस हारकर हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 174 रन बनाए। जवाब में उतरी कोलकाता की शुरुआत शानदार थी, लेकिन राशिद खान ने उन्हें अपने जाल में फंसा दिया और कोलकाता 20 ओवरों में 9 विकेट गंवा कर 160 रन ही बना सकी। हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। इससे पहले उन्होंने 2016 में फाइनल का टिकट कटवाया था, जहां बेंगलुरू को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया था।

Previous article‘काश पि‍ता मुझे आजाद देख पाते’-संजय दत्त
Next articleअब इंडोनेशिया जाएंगे पीएम मोदी, आर्थिक, सामरिक और धार्मिक डिप्लोमेसी पर होगा जोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here