मैंने और प्रियंका वाड्रा ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को ‘पूरी तरह माफ’ कर दिया है-राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर व मलेशिया दौरे पर हैं। उनका यह दौरा काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस दौरान राहुल ने एक कार्यक्रम में अपने पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी की हत्या को लेकर खुलकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैंने और प्रियंका वाड्रा ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को ‘पूरी तरह माफ’ कर दिया है। राहुल ने कहा कि जब आप शक्तिशाली लोगों से टकराते हैं तो आपको उसकी कीमत चुकानी पड़ती है।

हम काफी सालों तक रहे नाराज
सिंगापुर में आईआईएम के छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने औऱ उनकी बहन ने पिता राजीव के हत्यारों को माफ कर दिया है तो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम बहुत व्यथित और परेशान थे। कई सालों तक हम काफी नाराज थे। लेकिन किसी तरह वक्त के साथ हमने वक्त के साथ हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके परिवार को पहले ही पता था कि उनके पिता और दादी की कभी न कभी हत्या कर दी जाएगी। राजनीति में जब आप गलत ताकतों से टकराते हैं और उनके खिलाफ खड़े होते हैं तो ये साफ है कि आप मारे जाएंगे।

मुझे हिंसा नहीं पसंद
छात्रों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे याद है कि जब मैंने मिस्टर प्रभाकरन को टीवी पर मुर्दा देखा तो मुझे 2 चीजों का अहसास हुआ- पहला यह कि वे इस शख्स को इस तरह क्यों अपमानित कर रहे हैं और दूसरा यह कि मुझे उसके और उसके बच्चों के लिए वाकई बुरा महसूस हो रहा था। उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है। बता दें कि 21 मई, 1991 को तमिलनाडु में एक चुनावी रैली के दौरान श्रीलंका के आतंकवादी समूह एलटीटीई के प्रमुख प्रभाकरण के इशारे पर एक महिला आत्मघाती हमलावर ने राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।

Previous articleभ्रष्टाचार में शामिल होने से बचे अधिकारी -शी चिनफिंग
Next articleMivi ने लांच किया अपना पहला ब्लूटुथ Neckband Headset

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here