चुनावों के बाद ‘भारतीय जोकर पार्टी’ बन जाएगी बीजेपी-TMC नेता

0

तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव पूरे भारत के लिए लड़ाई है जिसमें लोग मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करेंगे और बीजेपी अपने अधिकतर उम्मीदवारों के चुनाव हारने के बाद “भारतीय जोकर पार्टी” बन जाएगी. उन्होंने बीजेपी पर देश और राज्य में “दंगों को भड़काने” का भी आरोप लगाया.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना जिले में एक रैली में कहा, “यह (लोकसभा चुनाव) पूरे भारत के लिए एक युद्ध है. यह देश की संस्कृति और विरासत को बचाने की लड़ाई है जिसे बीजेपी नष्ट करने की कोशिश कर रही है.”  अभिषेक बनर्जी ने कहा, “चुनावों के बाद देश के लोग मोदी सरकार को हटा देंगे. चुनावों के बाद बीजेपी भारतीय जोकर पार्टी बन जाएगी क्योंकि उसके अधिकतर उम्मीदवार हार जाएंगे.”

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव देश को बीजेपी की बांटने वाली राजनीति से बचाने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगा. अभिषेक बनर्जी पहले भी बीजेपी और नरेंद्र मोदी को घेरते रहे हैं और असली लड़ाई ममता बनर्जी बनाम प्रधानमंत्री मोदी की बताते रहे हैं. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अभी हाल में कहा था, “मतदाताओं को यह जरूर याद रखना चाहिए कि आगामी चुनाव पंचायत, नगरनिगम और विधानसभा का चुनाव नहीं है. यह सांप्रदायिक मोदी और बंगाल की तेजतर्रार नेता ममता बनर्जी के बीच एक लड़ाई है. सभी को एकसाथ आना चाहिए और इस लड़ाई को जीतने में उनकी मदद करनी चाहिए.”

अभिषेक बनर्जी ने बांकुरा में पार्टी प्रत्याशी सुब्रत मुखर्जी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कहा, “बीजेपी सरकार जब से सत्ता में आई है, वह झूठ बोलने की राजनीति कर रही है. वह बंगाल में धर्म के नाम पर दंगे और अशांति को भड़का रही है.” उन्होंने कहा, “याद रखिए, यह दिल्ली के अत्याचार और भयभीत करने के रवैये के खिलाफ लड़ाई है.”

बंगाल में बीजेपी पूरी तैयारी के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही है. फिलहाल वहां तृणमूल कांग्रेस का शासन है और इससे पहले दशकों तक वामपंथी सरकार थी. इस लिहाज से बीजेपी के लिए वहां पैर जमाना मुश्किल है लेकिन हाल के पंचायत चुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया जिससे उसे जीत की उम्मीद जगी है. तृणमूल कांग्रेस इस खतरे को भांप रही है, इसलिए उसने भी बीजेपी विरोधी अपना अभियान तेज कर दिया है. अभिषेक बनर्जी का हालिया बयान इसका उदाहरण है.

Previous articleइस विभाग में होनी है भर्तियां,जल्द करे आवेदन
Next articleनहीं छोड़ रही हूं राजनीति, 2024 का चुनाव लड़ूंगी-उमा भारती