मोदी जी की सरकार सूटकेस वाली सरकार नहीं है-वित्त मंत्री सीतारमण

0

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शनिवार को चेन्नई दौरे पर थीं। यहां उन्होंने एक बार फिर यह बताया कि वे बजट की प्रतिलिपि को लाल कपड़े में लपेटकर संसद क्यों पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि अब सूटकेस वाली सरकार नहीं है। मंत्री जी का आशय भ्रष्टाचार से था।

सीतारमण ने चेन्नई के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “बजट 2019 के लिए मैं सूटकेस लेकर नहीं गई। हम सूटकेस लेकर घूमने वाली सरकार नहीं हैं क्योंकि सूटकेस कुछ और भी दर्शाता है। सूटकेस लेना, सूटकेस देना। मोदी जी की सरकार सूटकेस वाली सरकार नहीं है।“

गौरतलब है कि बतौर देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांच जुलाई को लोकसभा में बजट को लाल कपड़े में लपेटकर पेश करने पहुंची थीं। सरकार ने इसे बही-खाता का नाम दिया। यह भी पहला मौका था, जब कोई वित्त मंत्री बजट को सूटकेस में रखने के बजाए लाल कपड़े में लपेटकर लाए।

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इंटरनेशनल बिजनेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “मुझे सूटकेस पसंद नहीं हैं। यह प्रचलन ब्रिटिश काल से चला आ रहा है। इसलिए मैंने भारतीय परंपरा को प्रदर्शित करने वाले कपड़े की शुरूआत की।

Previous articleकश्मीर में जो लोग आंदोलन कर रहे हैं, वो एक बार बैठ कर बात तो करें-राजनाथ सिंह
Next articleमुख्यमंत्री श्री नाथ द्वारा श्रीमती शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त