मोदी लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक घर गए, उनके जीवन पर बने भजन भी सुने

0

उत्तर प्रदेश चुनाव अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है. सातवें और अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वोटिंग होनी है. पीएम मोदी ने भी वाराणसी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां पीएम लगातार रोड शो कर रहे हैं. सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. रविवार रात भी उन्होंने बनारस में गुजारी.

शास्त्रीजी के घर पहुंचे पीएम मोदी
इसी क्रम में सोमवार को पीएम मोदी गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे, यहां उन्होंने गौ सेवा की. इसके बाद मोदी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर पहुंचे. इस दौरान मोदी ने शास्त्रीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. शास्त्री का घर रामनगर में है. पीएम गलियों से गुजकर शास्त्रीजी के घर पहुंचे. शास्त्रीजी जिस घर में रहते थे, उसे संग्रहालय बना दिया गया है. पीएम ने यहां शास्त्रीजी को श्रद्धांजलि दी और भजन भी सुना. शास्त्रीजी के परिजनों ने मोदी को तस्वीरें और किताबें भेंट कीं. मोदी यहां करीब 20 मिनट तक रुके.

विजिटर बुक में लिखा संदेश
प्रधानमंत्री मोदी ने यहां विजिटर बुक पर भी संदेश लिखा. पीएम ने लिखा कि जिस भूमि पर भारत का लाल संस्कार सीखा. उसे लेकर मां भारती के लिए खप गया, उस भूमि को प्रणाम करने का सौभाग्य मिला.

कायस्थों को भी रिझाने की रहेगी कोशिश
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का घर वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से बीजेपी उम्मीदवार सौरभ श्रीवास्तव की टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव से है. इस इलाके में कायस्थ वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है और शास्त्री जी के घर जाकर मोदी की कोशिश कायस्थ समुदाय को संदेश देने की है.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्भया आश्रय गृह पहुँचकर बेटी संध्या को आशीर्वाद दिया
Next articleगेंदबाजों ने किया कमाल, भारत ने बेंगलुरु टेस्ट जीता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here