मोदी सरकार रहे न रहे भारत से रिश्तों पर नहीं पड़ेगा फर्कः ईसराइली राजदूत

0

इसराईल के राजदूत रॉन मल्का ने भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंंने बुधवार को कहा कि भारत और इसराईल के बीच सहयोग तेज गति से बढ़ रहा है और सरकार में बदलाव होने पर भी द्विपक्षीय संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

मीडिया से बातचीत के दौरान ईसराइली राजदूत से पूछा गया कि अगर राजग गठबंधन यानि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव में सत्ता बरकरार रखने में विफल रहती है तो द्विपक्षीय संबंधों पर कोई असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कोई कारण नहीं दिखता है कि इसे क्यों बदलना चाहिए। यह दो देशों के बीच का रिश्ता है। यह रिश्ता और आगे बढ़ रहा है, सत्ता में कौन है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ”

मल्का ईसराइल के 71 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दोनों देश विविध क्षेत्रों में संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं।बता दें, पिछले साल दिवाली पर भारत को ईसराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतियों को ध्यान अपनी ओर खींचते हुए विशेष और अनोखी बधाई दी थी। बधाई में भारतवासियों के साथ-साथ विशेष रूप से अपने दोस्त पीएम मोदी का जिक्र किया था।

खास बात यह थी कि यह जिक्र सिर्फ अंग्रेजी में ही नहीं किया, बल्कि भारत की राजभाषा हिंदी में भी किया था। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में ट्वीट किया था, ‘ईसराइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले। ‘

Previous articleMother Day 2019 :जीना सिखाती है माँ…
Next article11 मई 2019 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन