यौन संबंध से मिलता है सेहत का वरदान !

0

सेक्स सिर्फ मजे के लिए ही नहीं होता है, सेक्स सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। सेक्स करने से न सिर्फ आपको अच्छी नींद आती है, बल्कि स्ट्रेस दूर हो जाता है और कैलरी भी बर्न होती है। इसके अलावा और भी तमाम वजहें हैं, जो हेल्दी सेक्स को जिंदगी के लिए जरूरी बनाता है। इसलिए सेक्स करने से हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

नियमित सेक्स करने से हमारा ह्रदय सही रहता है और दिल की बीमारियां भी दूर रहती हैं। एक स्टडी के मुताबिक, जो लोग हफ्ते में दो बार से ज्यादा सेक्स करते हैं, उनको महीने में एक बार सेक्स करने वालों के मुकाबले हार्ट अटैक का खतरा बेहद कम रहता है। सेक्स से दर्द और स्ट्रेस को दूर करने में मदद मिलती है। दरअसल, जब आप आर्गेज्म के करीब होते हैं, तो ऑक्सिटोसिन हॉमोर्न पांच गुना ज्यादा रिलीज होता है और आप बेहतर फील करने लगते हैं। रोजाना संबंध बनाने से बॉडी की इम्यूनिटी बढती है।

इससे आपकी बॉडी को सामान्य सर्दी और बुखार जैसी बीमारियों का मजबूती से सामना करने में मदद मिलती है। सेक्स के दौरान टेस्टस्टेरॉन का स्त्राव बढ़ जाता है। पुरूषों में इस हॉर्मोन की ज्यादा मात्रा उन्हें बेड पर बेहतर परफॉर्म करने में मदद करती है। फिर इससे हçड्डयां व मसल्स मजबूत होती है।

Previous article3 लाख से अधिक के कैश ट्रांजैक्शन पर लगे बैन: SIT की सिफारिश
Next articleJ-K: पुंछ में घुसपैठ की कोशिश में 3 आतंकी ढेर, आज टली अमरनाथ यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here