राज्यपाल शासन के बाद राजनाथ सिंह का जम्मू-कश्मीर पहला दौरा,सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

0

राज्यपाल शासन लागू होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अधिकारियों के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पहली बार जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे.

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा के साथ यहां पहुंचे. उन्होंने बताया कि राज्यपाल के सलाहकार बी बी व्यास , के विजय कुमार और खुर्शीद अहमद गनी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने पहुंचे.

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम, पुलिस महानिदेशक एस पी वैद , कश्मीर के मंडल आयुक्त बशीर अहमद खान , बडगाम के उपायुक्त सेहरीश असगर और अर्द्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे. शाम में सिंह ने राज भवन में राज्यपाल एन एन वोहरा से राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

बीजेपी के अपने सहयोगी दल पीडीपी से समर्थन वापस लेने के बाद से ही जम्मू – कश्मीर में 20 जून से राज्यपाल शासन लागू है. प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा के बारे में जानकारी दी.

राजनाथ ने इससे पहले ट्वीट किया, जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर जा रहा हूं. इस दौरे के दौरान राज्य के सुरक्षा हालात की समीक्षा की जाएगी. श्री अमरनाथजी की पवित्र गुफा में ‘दर्शन’ भी करूंगा. बता दें कि यहां राज्यपाल शासन लागू होने के बाद गृहमंत्री का यह पहला दौरा है.

Previous articleखराब मौसम और मार्ग के कारण के चलते पहलगाम से भी रोकी गई अमरनाथ यात्रा
Next articleएयर इंडिया के विनिवेश के लिए अभी बाजार के हालात सही नहीं है-नितिन गडकरी