राम रहीम पेशी के लिए पंचकूला रवाना,केस पर फैसला आज

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पंचकूला के लिए रवाना हो गए हैं. 800 गाड़ियों के काफिले के साथ राम रहीम पंचकूला के लिए निकले हैं. साध्वी से रेप मामले में आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर आज पंचकूला सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाएगी. बता दें कि फैसले से एक दिन पूर्व ही पंजाब, हरियाणा व संघीय क्षेत्र चंडीगढ़ में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जो कदम उठाए गए उससे कर्फ्यू जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है.

फैसले को लेकर पंचकूला में हजारों की संख्या में राम रहीम समर्थक मौजूद हैं. फैसला आने के बीच राम रहीम ने एक वीडियो जारी किया. वीडियो में उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ ही बाबा ने समर्थकों से पंचकूला न जाने की भी अपील की है.

आज यानी 25 अगस्त को साध्वी से यौन शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं हैं. पंचकूला में हालात को देखते हुए रोडवेज ने कई रूट्स की बसें बंद कर दीं हैं. रेलवे ने भी हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान जाने वाली करीब 72 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

इस मामले में डेरा समर्थकों की धमकी के बाद हाईकोर्ट ने एक पिटीशन पर सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को लताड़ लगाई. इस दौरान कोर्ट ने राम रहीम के वकील से कहा, ‘डेरा समर्थकों को पंचकूला से वापसी के लिए कहा जाए.’ पुलिस और सिक्योरिटी फोर्स ने डेरा समर्थकों को खदेड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. डेरा समर्थकों को हर हाल में पंचकूला छोड़ने के लिए कहा जा रहा है.

Previous articleकलेक्टर की जनसुनवाई के प्रति नागरिकों की बढ़ी आस्था
Next articleपुलवामा में फिदायीन हमला : 3 CRPF जवान समेत 4 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here