राहुल गांधी आज दिल्‍ली में ओबीसी सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे

0

आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। पार्टी कांग्रेस ओबीसी समाज में पकड़ मजबूत करने की कवायद में जुट गई है। जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीआज दिल्‍ली में ओबीसी सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में देश भर से ओबीसी समुदाय के लोग इकट्ठा हो रहे हैं।

दरअसल ओबीसी कांग्रेस का वोटर नहीं रहा है। यही कारण है कि पार्टी अगले चुनाव से पहले अपने सभी ओबीसी नेताओं को एक साथ जोड़कर ओबीसी मतदातओं पर पकड़ हासिल करना चाहती है। कांग्रेस के इन नेताओं से राहुल गांधी उनके समुदाय की राजनीतिक और सामाजिक आकांक्षाओं के बारे में जानेंगे। साथ ही इस समुदाय को लेकर कांग्रेस की क्‍या नीतियां होंगी ये भी साझा करेंगे।

बता दें कि राजस्थान में ओबीसी की तादाद करीब 52 फीसदी है। ऐेसे में कांग्रेस की कोशिश है कि ओबीसी समाज को अपने पक्ष में किया जाए। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी ओबीसी नेताओं को टिकट बंटवारे में तरजीह देगी। इसके साथ छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी ओबीसी की अच्छी खासी तादाद है। ऐसे में ओबीसी सम्मेलन पार्टी के लिए सियासी तौर पर फायदेमंद साबित हो सकता है। इसलिए, सम्मेलन के बाद पार्टी ने चुनावों राज्यों में पंचायत स्तर पर सम्मेलन करने की रणनीति बनाई है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलेंगे।

Previous articleआगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसा, बस ने 7 लोगों को कुचला
Next articleमोदी सरकार के राज में 5 लाख लोग हुए बेरोजगार: पी चिदंबरम