राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की दूसरी बैठक शुरू, सोनिया गांधी नहीं हुई शामिल

0

राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की दूसरी बैठक आज नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चल रही है। बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेता कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पहुंच गए हैं। वहीं तबीयत खराब होने की वजह से यूपीए चेयरपर्स सोनिया गांधी बैठक में शामिल नहीं हो पाईं।

बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अहम रणनीति बनने वाली है। माना जा रहा है कि इसमें असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के अंतिम मसौदे (एनआरसी) को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ ही राफेल समेत कई अन्य मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। वहीं मॉब लिंचिग के मामले, एलपीजी सहित आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने जैसे मसलों पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार पार्टी एनआरसी को लागू करने की खामियों को लोगों तक पहुंचाना चाहती है। ऐसे में कांग्रेस सीडब्ल्यूसी में प्रस्ताव पारित कर प्रक्रिया की गलतियों को लोगों तक पहुंचाएगी, ताकि इसके सियासी असर को कम किया जा सके। उन्होंने बताया कि बैठक में देश के सामने मौजूद सभी राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

कांग्रेस में राहुल गांधी की अध्यक्षता से पहले कार्यसमिति की बैठक छह महीने और साल भर में एक बार होती थी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई जा सकती है और आगामी चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा की जा सकती है। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी, गुलाम नबी आजाद और CWC के सभी सदस्य मौजूद हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने 31 जुलाई को अपने आवास पर मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की आपातकालीन बैठक बुलाई थी।

Previous article4 अगस्त 2018 शनिवार , पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleCBI ने चोकसी के भागने में मदद की,मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी: केजरीवाल