लाइफ को दें एक प्यार वाली झप्पी

0

कहते हैं प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती और प्यार से ज़िन्दगी की रौनक कुछ ज़्यादा ही बढ़ जाती है ,लेकिन इस बात को जानने व मानने के बाद भी हम में से बहुत से लोग ऐसे हैं जो शादी के कुछ सालों बाद बच्चों के साथ-साथ घर परिवार की जिम्मेदारियों में इस कदर खो जाते हैं कि अपने लाइफ पार्टनर के तरफ ध्यान देना ही भूल जाते हैं। बाद में खुद ही महसूस करते हैं कि जिंदगी अब थोड़ी सुस्त सी हो गई है जिसमें हर रिश्ते को हम बस निभाते जा रहे हैं। पहले जैसा कोई जोश या उत्साह बचा ही नहीं है। अरे जनाब ये भी कोई टेंशन वाली बात हुई भला! चलिए आपको देते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप अपनी लाइफ के सोये रोमैंस को वापिस जगा पाएंगे ।

मोबाइल को दें छुट्टी 
जैसे-जैसे टेक्नॉलजी एडवान्स होती जा रही है वैसे-वैसे कही न कहीं हमारी ज़िन्दगी आसान होने के साथ-साथ थोड़ी अलग तरीके से कॉंप्लिकेटेड भी होती जा रही है। अब मोबाइल फोन को ही ले लीजिए, इसके अनेक फायदों में एक बड़ा नुक्सान ये भी है कि हम अपना इतना ज़्यादा वक्त इसके साथ बिता देते हैं कि अपनों के लिए समय ही नही बचता। तो बेहतर होगा कि आप अपने मोबाइल को कम से कम बैडरूम में आने के बाद छुट्टी ज़रूर दे दें। अपने लाइफ पार्टनर के साथ थोड़ा वक्त अकेले बिताएं। कुछ उनकी सुन लें और कुछ अपनी सुनाए। फिर देखिए आपके रिलेशन में कैसी जान आ जाएगी ।

एक चुटकी बचपने की 
ये बिलकुल सच है कि हम चाहे कितने भी बड़े हो जाए हमारे अंदर कहीं ना कहीं थोड़ा सा बचपना ज़रूर छिपा होता है। तो अब बस ज़रूरत है कि उस बचपने को बाहर निकाला जाए और इसके लिए आपको अलग से वक्त निकालने की ज़रूरत नहीं है बस जब मौका मिले शुरू हो जाएं। कभी अचानक ही अपने लाइफ पार्टनर को हग कर लें या फिर किस कर लें फिर शरारत से उन्हें देखते हुए निकल जाएं बस फिर देखें इस चुटकी भर बचपने का कमाल। वैसे कभी-कभी उनको हौले से टच करना या गुदगुदी करना भी बड़े कमाल का आइडिया है।

एक खूबसूरत लम्हा
वैसे तो पूरी ज़िन्दगी ही खूबसूरत है वो तो हम हैं जिसने अपने आपको उलझनों में इस तरह उलझा लिया है कि हम इसकी खूबसूरती देख ही नहीं पाते और फिर सोचते हैं कि अब ‘वो ‘पहले जैसे नहीं रहे। अरे बाबा ! ये भी कोई कम्प्लेन वाली बात हुई भला। चलिए एक काम कीजिए कभी उनकी पसन्द की कोई डिश बनाइए और अपने कमरे को अरोमा कैंडल से डेकोरेट करे और एक खूबसूरत सी ड्रेस पहनें। अब साथ में कोई रोमैंटिक सी मूवी देखें जो किसी ज़माने में आप दोनों को पसन्द रही हो। फिर देखिए कि जिम्मेदारियों और उलझनों को भूल कर कैसे आप एक दूसरे में खो जाएगे।

सरप्राइज़ भी है ज़रूरी
एक बात बहुत अच्छी तरह दिमाग से निकाल दीजिए कि अब आपकी वो रोमैन्स वाली उम्र नहीं रही ,क्योंकि इस बात को दिमाग से निकाले बिना आप अपनी जिंदगी अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाएंगे। भले आप कितनी भी कोशिश कर लें और फिर तैयार हो जाए अपने पार्टनर को सरप्राइज़ देने के लिए फिर चाहे वो उनके लिए खरीदा गया कोई ख़ास गिफ्ट हो या फिर बस ‘आई लव यु ‘ या ‘मिसिंग यु ‘ का प्यारा सा मैसेज।

आउटिंग का मैजिक
कभी- कभी थोडा सा वक्त निकाल कर अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने निकल जाए फिर चाहे बहाना कोई मूवी का हो ,डिनर का, शॉपिंग का, डिनर के बाद वाली वॉक का हो या फिर या फिर लॉग ड्राइव का। ये छोटी-छोटी सी दिखने वाली आउटिंग आपकी जिंदगी में इतनी पॉजिटिविटी भर देगी की आपको पता भी नहीं चलेगा की आपकी लाइफ में कब आपको हर मुश्किल छोटी लगने लगी।

Previous articleरिलायंस जिओ को एयरटेल ने दी टक्कर – देखें विडियो
Next articleजीरे का करें इस्तेमाल, कम हो जाएगा आपका मोटापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here