वसीम अकमर ने कहा-कोहली की कप्तानी में कितना दम है, अब पता चलेगा

0

भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 6 दिसंबर से होगी। कप्तान विराट कोहली घरेलू मैदान पर टीम को कई सीरीज जितवा चुके हैं। वहीं आॅस्ट्रेलिया की धरती पर भारत कभी सीरीज नहीं जीत सका। हालांकि, कोहली के नेतृत्व वाली टीम से इतिहास रचने की उम्मीद है लेकिन पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकमर का कहना है कि भारत के लिए आॅस्ट्रेलिया से पार पाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ”कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को कई घरेलू सीरीज जिताई हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उनकी कप्तानी की असली क्षमता साबित होगी।”

अकरम ने कहा, “हां, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पता चलेगा कि उनकी कप्तानी में कितना दम है। उसके पास बेहतरीन मौका है। अकरम ने कोहली की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, “कोहली क्रिकेट के सुपर स्टार हैं। उनकी निरंतरता उनकी ताकत है। दुनिया की किसी भी पिच पर वो रन करते हैं, उन्हें बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है। कोहली के अंदर कॉन्फिडेंस है कि वो दुनिया की किसी टीम के खिलाफ स्कोर कर सकते हैं।”

गेंदबाजों की सता रही है चिंता
पाकिस्तान के इस बड़े खिलाड़ी को भारतीय गेंदबाजों की चिंता सता रही है। उन्होंने कहा, ”मुझे केवल भारतीय के गेंदबाजों की चिंता है। जब भारत या पाकिस्तान के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, कभी-कभार वो उछाल भरी पिचों को देखकर ज्यादा ही उत्साहित हो जाते हैं, खासकर ब्रिसबेन में। इसलिए विचार गेंद को ऊपर पिच कराने का है, ज्यादा शॉर्ट गेंद ना डालें क्योंकि वो इसी की उम्मीद कर रहे होंगे। भारतीय तेज गेंदबाजों को कुकाबुरा के हिसाब से लय हासिल करनी होगी। नेट्स में कुकाबुरा से प्रैक्सिट करें क्योंकि बिना प्रैक्टिस मैच के सीधे टेस्ट में उतरना भारत के लिए मुश्किल होगा।

धोनी खेलें विश्व कप
कोहली के अलावा अकरम ने भारत के सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी बात की। अकरम का मानना है कि धोनी को 2019 विश्व कप खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं एमएस धोनी को 2019 विश्व कप खेलता देखना पसंद करूंगा क्योंकि आपको वहां अनुभव की जरूरत पड़ेगी। इंग्लैंड की उन पिचों पर दो नई गेंदों के साथ, वहां कूकाबुरा उतनी स्विंग नहीं होती है लेकिन फिर भी आपको अनुभव की जरूरत पड़ेगी।”

Previous articleजम्मू कश्मीर : सुरक्षाबलों ने पुलवामा मुठभेड़ में ढेर किए 2 आतंकी
Next articleकरतारपुर कॉरिडोर के मौके पर कश्मीर की बात जरूरी नहीं थी- भारत