श्री नारायण केसरी का नागरिक अभिनन्दन

0

बिहार के राज्यपाल श्री रामनाथ कोविन्द, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व राज्यसभा सांसद एवं अनूसूचित जाति समुदाय के वरिष्ठ नेता श्री नारायण सिंह केसरी की 65 वर्षों की जनसेवा का सम्मान करते हुए नागरिक अभिनन्दन किया। स्थानीय रविन्द्र भवन में भव्य अभिनन्दन समारोह में मुख्यमंत्री ने श्री केसरी को साफा पहनाकर उनका अभिनन्दन किया।

बिहार के राज्यपाल श्री रामनाथ कोविन्द ने कहा कि यह श्री केसरी की निष्ठा, ईमानदारी, कर्मठता का अभिनंदन है। उन्होंने बिहार की जनता ओर से उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि यह श्री केसरी की तपस्या का अभिनंदन है। उन्होंने कभी विचारधारा का त्याग नहीं किया। श्री कोविन्द ने कहा कि श्री केसरी का जीवन हजारों कार्यकर्ताओं के लिये प्रेरणादायी है। उनकी जीवन यात्रा लिखी जाना चाहिये। वे सोशल आइकॉन है। श्री कोविन्द ने श्री केसरी को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री केसरी ने जनसंघ की स्थापना से अपने राजनैतिक जीवन की शुरूआत कर पूरा जीवन संघर्ष में गुजारा। वे कुशल संगठक और प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक हैं। उन्होंने श्री केसरी को अन्याय के खिलाफ लड़ने वाला नेता बताते हुए कहा कि वे किसी एक समुदाय के नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के सर्वमान्य नेता हैं। अपने असाधारण कामों से वे असाधारण बन गए। उनकी कर्मठता को कभी अनदेखा नहीं किया गया। वे हमेशा उत्साह से भरे रहते हैं। उन्होंने श्री केसरी के यशस्वी और स्वस्थ जीवन की कामना की और कहा कि समाज को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है।

श्री केसरी ने कहा कि उनका अभिनन्दन एक कार्यकर्ता का अभिनन्दन है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता की उपेक्षा कभी नहीं होना चाहिये। उपेक्षा दुखदायी होती है। उपेक्षा से कार्यकर्ता टूट जाता है। उन्होंने श्री चौहान को अनूठा मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि जनता चाहती है कि वे मुख्यमंत्री बने रहें और प्रदेश की सेवा करते रहें।

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि श्री केसरी ने तपस्वी का जीवन जिया। प्रतिकूल परिस्थितियों में काम किया। वे 92 वर्ष के युवा हैं।

सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री लालसिंह आर्य ने अभिनन्दन-पत्र का वाचन किया। विशाल फूल माला पहनाकर श्री केसरी का स्वागत किया गया। उपाध्यक्ष राज्य योजना मंडल श्री बाबूलाल जैन, विधायक श्री प्रदीप लारिया, विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह, श्री विष्णु खत्री, अध्यक्ष अजाक्स श्री जे.एन. कंसोटिया और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री गंगाराम घोसले ने आभार व्यक्त किया।

Previous articleमोदी सरकार दलितों से उनके अधिकार छीन रही है: सोनिया
Next article‘विराट’ शतक से पहले दिन भारत के 4 विकेट पर 302 रन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here