सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 31 श्रद्धालु घायल

0

केरल के सबरीमाला मंदिर में भारी भीड़ की वजह से पुलिस बैरीकेडिंग टूट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 31 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है. इनमें से 11 को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गय़ा है. घायलों की हालत स्थिर है.

हादसे में जख्मी हुए कई लोगों को पंपा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि मंदिर में प्रवेश की कोशिश के दौरान यह हादसा हुआ. यह घटना रविवार शाम करीब 7 बजे हुई. NDRF की टीम घटनास्थल पर राहत कार्य में जुटी हुई है और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश जारी है.

इस हादसे में घायल हुए लोग दक्षिण भारत के कई राज्यों से सबरीमाला मंदिर दर्शन के लिए आए हुए थे. गौरतलब है कि इस समय लाखों की तादाद में श्रद्धालु तीर्थ यात्रा के लिए सबरीमाला पहुंचते हैं.

केरल का प्रसिद्ध सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर का नाम बदलकर अब सबरीमाला श्री अयप्पास्वामी मंदिर कर दिया गया है. देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु हर वर्ष इस मंदिर में आते हैं. आधिकारिक दस्तावेजों में पथानामथिट्टा जिले के घने जंगलों में स्थित भगवान अयप्पा को समर्पित यह मंदिर सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर के नाम से जाना जाता है.

साल 2011 में हुए हादसे अब भी जेहन में
इससे पहले सबरीमला मंदिर परिसर में 14 जनवरी, 2011 को हुई भगदड़ में 106 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. वहीं भीड़ की चपेट में आने से करीब 100 लोग जख्मी हो गए थे. विकराल भगदड़ के बाद मंदिर परिसर में लाशों की ढेर लग गई थी

Previous articleबचपन की गलतियां पड सकती है भारी
Next articleआने वाले दिनों में सस्ता हो सकता है सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here