सरकार बनी तो बिहार से ईंट ले जाकर बनाएंगे राम मंदिर-तेज प्रताप

0

राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर चर्चा के बीच राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेज प्रताप यादव ने बिहार से ईंट ले जाकर अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का दावा किया है.

तेज प्रताप शुक्रवार को नालंदा स्थित मघड़ा में आयोजित दंगल प्रतियोगिता का उद्धाटन करने पहुंचे थे. जहां बांसुरी बजाकर उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगली बार बिहार में आरजेडी की सरकार बनी तो सभी धर्मों के साथ मिलकर बिहार से एक-एक ईंट यूपी ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे.

इस दंगल प्रतियोगिता को देखने के लिए वहां बड़ी तादाद में लोग पहुंचे थे. जिनके बीच मंच से तेज प्रताप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में राम मंदिर बनाने के नाम पर लोगों के वोट लेने का काम करती है और राम मंदिर बनाने के समय पीछे भाग जाती है.

उन्होंने कहा, ‘बीजीपी और आरएसएस जो राम मंदिर के नाम पर राजनीति करते हैं, उसे खत्म कर देगें. जिसके बाद बाद वे लोग हाथों में चम्मच लेकर थाली बजाएंगे.’

तेज प्रताप ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी की सरकार आने के बाद वो बिहार से ईंट ले जाएंगे और राम मंदिर बनाएंगे. तभी बिहार और देश से बीजेपी-आरएसएस का खात्मा होगा.

हालांकि, जब मीडिया रिपोर्ट्स में तेज प्रताप के बयान को यू-टर्न के रूप में चलाया गया तो उन्होंने ट्विटर पर सफाई दी. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘हमने बिहारशरीफ दंगल कार्यक्रम में ये कहा कि भाजपा वाले राम मंदिर बनाने की बात करते हैं पर तारीख नहीं बतायेंगे. हमलोग मंदिर ऐसा बनायेंगे जहां हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब लोग जाकर पूजा करेंगे, मानवता का मंदिर बनायेंगे तब भाजपा का मंदिर मुद्दा खत्म हो जाएगा.’

अब तक राम मंदिर निर्माण के बारे में सार्वजनिक मंच से राजद के किसी बड़े या छोटे नेता ने ऐसा व्यान नहीं दिया था. लेकिन तेज प्रताप के इस बयान ने बहस को नया मोड़ दे दिया है.

Previous article10 मार्च 2018 शनिवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleअब देश में आंदोलन और संघर्ष की राजनीति की बजाय ,जनता की आकांक्षाएं पूरी करने का है: PM मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here