सलविंदर सिंह के घर समेत 6 ठिकानों पर एनआईए ने मारा छापा

0

गुरदासपुर। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच के संदर्भ में संदेह के घेरे में आए गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह के घर सहित छह ठिकानों पर छापे मारे। गुरदासपुर में 4 जगह तथा अमृतसर में 2 जगहों पर छापे मारे गए हैं। सलविंदर के अलावा उनके दोस्त राजेश वर्मा के घर पर भी छापा मारा गया है। एजेंसी से जुड़े सूत्रों के अनुसार एजेंसी सलविंदर की संपत्ति के बारे में जानना चाहती है।

फिलहाल एनआईए एसपी सलविंदर सिंह से पूछताछ कर रही है। उनका लाई डिटेक्टिंग टेस्ट भी करवाया जा चुका है, जिसकी रिपोर्ट जल्दी ही आने की उम्मीद है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी सलविंदर के व्यवहार की मनोवैज्ञानिक जांच भी करवा रही है। यदि एजेंसी छापों में आय से अधिक संपत्ति उजागर होती है तो एजेंसी आगे की जांच के लिए दिशा तय करेगी।

एजेंसी को संदेह है कि सलविंदर ड्रग स्मगलिंग के कारोबार से जुड़ा हुआ है। जांचकर्ताओं के अनुसार एसपी के बयान तथा उनके रसोइए व दोस्त द्वारा दिए गए बयानों में काफी विरोधाभास था। इसी कारण एजेंसी ने उन्हें क्लीन चिट नहीं दी है।

उल्लेखनीय है कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद सलविंदर ने दावा किया था कि हमले के पहले आतंकियों ने उन्हें, उनके दोस्त तथा आधिकारिक गाड़ी सहित अपहरण कर लिया था। बाद में अज्ञात कारणों से आतंकियों ने उन्हें रिहा कर दिया।

Previous articleमन की पूर्ण शुद्धि के लिए जरूरी हैं पुण्य कर्म
Next articleप्रधानमंत्री श्री मोदी से मिले मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here