सैमसंग ने नोट-7 का उत्पादन, बिक्री बंद की

0

सैमसंग ने मंगलवार को अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का उत्पादन पूरी तरह बंद कर दिया और इसके साथ ही ग्लोबल लेवल पर इस फोन की बिक्री रोक दी गई है। कंपनी ने दुनिया भर के ग्राहकों से गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करने को कहा है।

इस तरह की खबरें आई हैं कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बदलकर ग्राहकों को जो हैंडसेट दिया है उनमें भी आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज कंपनी ने वैश्विक स्तर पर संकटग्रस्त हैंडसेट की बिक्री तथा उत्पादन पूरी तरह रोक दिया है। संघीय अमेरिकी उपभोक्ता नियामक ने इस उपकरण को लेकर उसके मालिकों, परिवारों तथा घरों को संभावित खतरों के बारे में चेतावनी जारी की है।

इस खबर से सैमसंग के शेयर मूल्य में जोरदार गिरावट आई। कंपनी का शेयर मंगलवार को 8 प्रतिशत टूटकर 15.4 लाख वॉन पर आ गया। सोमवार को इसमें 1.5 प्रतिशत की गिरावट आई थी। मंगलवार की इस घोेषणा से करीब एक महीने पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने लिथियम इयोन बैटरी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की घटनाओं के बाद 10 बाजारों से 25 लाख नोट 7 वापस लेने का ऐलान किया था।

लेकिन कंपनी की यह PR कोशिश भी उसके लिए अच्छा नहीं साबित नहीं हुई। करीब एक सप्ताह पहले इस तरह की खबरें आने लगीं कि बदले गए स्मार्टफोन में भी आग लगने की घटनाएं हो रही हैं।

Previous articleदशहरा की सार्थकता अपने दुर्गुणों को नष्ट करने में
Next article‘LoC पार बैठा दुश्मन शिकार, हम शिकारी’: आर्मी ने अपने स्नाइपर्स को दिया यही मंत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here