स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर लोगों को सुविधाओं का लाभ दिलायें

0

निवाड़ी  – ईपत्रकार.कॉम |सागर संभाग के आयुक्त श्री मनोहर दुबे ने आज निवाड़ी जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा वहां हितग्राहियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने ओरछा में स्थित वार्ड क्र. 8, लाड़पुरा तथा मड़ोरपूर्वी ग्रामों में आंगनवाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

ग्राम लाड़पुरा में निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त श्री दुबे ने निर्देश दिये कि ग्राम में स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर लोगों को सुविधाओं का लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि इससे अधिक से अधिक लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सकेगा तथा उनका जीवन स्तर भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि दोनों विभाग मिलकर इस हेतु व्यवस्था बनायें।

भ्रमण के दौरान श्री दुबे ने ग्राम मड़ोर पूर्वी में अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी मंगलवार को ग्राम में शिविर लगाकर ग्रामवासियों को योजनाओं का लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि शिविर में राजस्व सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें। उन्होंने ओरछा के वार्ड क्र. 8 की आंगनवाड़ी का निरीक्षण करने के बाद वहां साफ-सफाई कराने तथा वाउंड्री बॉल बनवाने के निर्देश दिये। श्री दुबे ने निरीक्षण के दौरान पोषण आहार, नाश्ता तथा खाना एवं अन्य व्यवस्थायें एवं संधारित पंजियों को भी देखा। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री डीएस मीणा तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleखसरा-रूबेला वैक्सीन बच्चों को बचायेंगी गंभीर रोगों से – सीईओ जिला पंचायत
Next articleजिला आपदा प्रबंधन की पूर्व तैयारियों एवं क्रियान्वयन संबंधी बैठक सम्पन्न