हर जरूरतमंद को उपलब्ध कराया जायेगा खाद्यान्न – मंत्री श्री तोमर

0

ग्वालियर  – (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश सरकार के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने क्षेत्र की जनता को खाद्यान पर्ची बांटते हुए कहा कि हर जरूरतमंद को सरकारी खाद्यान्न उपलब्ध कराया जायेगा। हर गरीब को राशन देने की व्यवस्था करना हमारी जिम्मेदारी है। यह बात क्षेत्रीय कार्यालय 5 कांचमील रोड़ स्थित बिस्मिल भवन में आयोजित खाद्यान पर्ची, कामकाजी महिला कार्ड और पेंशन कार्ड वितरित करते हुए कही। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष व पार्षद श्री कृष्ण राव दीक्षित, पार्षद श्री चंदू सेन, पार्षद श्री शशी शर्मा, श्री अशोक प्रेमी, पूर्व पार्षद श्री सुरेन्द्र चैहान, पूर्व पर्षद श्री केशव मांझी, पूर्व पार्षद देवेन्द्र राठौर, श्री रतिराम यादव, श्री राजेन्द्र नाती, प्रेमनारायण यादव, रामप्रसाद वैश एवं जिला खाद्य अधिकारी श्री आर.एस. धाकरे, जनकल्याण अधिकारी श्री अतिवल सिंह यादव, सहित सैकडों की संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आज खाद्यान की 800 पर्चीयां तथा विधवा, वृद्धा पेंशन व कामकजी महिला के 480 कार्ड वितरित किये जा रहे है। यह शिविर इसी प्रकार निरंतर चलते रहेगें जब तक सभी गरीब पात्र हितग्राहीओं बँट नहीं जायें। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जब में क्षेत्र में जाता था तो गरीब परिवार के लोग कहते थे राशन नही मिल रहा है राशन कार्ड तो है यह बात मेरे मन में चुब गई उसी दिन से मैने प्रण किया, कि कोई भी गरीब राशन के लिए नहीं भटकेगा। और कहा कि सरकार ने वृद्धा, विधवा पेंशन 600 रूपये कर दी है।

खाद्य मंश्री श्री तोमर ने कहा कि आज 800 परिवारों को हम राशन की पर्चीयां देने जा रहे है अगली बार 1000 लोगों को राशन की पर्चींया दी जायेगी। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि इस प्रकार के शिविर बंद नही होगें। हर क्षेत्रीय कार्यालय पर व वार्ड पर यह शिविर आयोजित किये जायेगे उसके बाद भी कोई गरीब रह जाता है तो मोहल्ले वाइज शिविर आयोजित किये जायेगें। मैने प्रण किया है कि अब कोई भी गरीब हितग्राही राशन से वंचित नही रहेगा।

मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अब कंट्रोलों पर सडा हुआ अनाज नही मिलेगा और कहा कि ग्वालियर हॉस्पीटल में अब डायलासिस, सिटी स्केन और ब्लड बैंक की भी सुविधा मिलने जा रही है। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आपका नोनिहाल जहरीला दूध नही पियेगा इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। जो मिलावट खोर है वह हवालात के अंदर होगें । मिलावट खोरी की इस लड़ाई में आपको भी लडना होगा। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अब सरकार ने 100 यूनिट बिजली के लिए 100 रूपए कर दिया है।

Previous articleयुवाओं के लिये रोजगारप्रद होना चाहिये कौशल विकास प्रशिक्षण
Next articleसोशल मीडिया पर आपत्तिजनक/ भड़काऊ मैसेज करने पर होगी कानूनी कार्रवाई : एसपी