21 दिन तक लें 9 गरीब परिवारों की जिम्मेदारी, यही असली नवरात्र-पीएम मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्र मना रहे देश के करोड़ों लोगों से अपील की है कि वे अगले 21 दिनों तक 9 गरीब परिवारों के भरण पोषण की जिम्मेदारी लें, ये सही मायने में नवरात्र पूजा होगी.

मां शैलपुत्री के आशीर्वाद की जरूरत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों से संवाद कर रहे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप जानते हैं कि नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है. मां शैलपुत्री स्नेह, करुणा और ममता का स्वरूप हैं. उन्हें प्रकृति की देवी भी कहा जाता है.

पीएम ने कहा कि आज देश जिस संकट के दौर से गुजर रहा है, उसमें हम सभी को मां शैलपुत्री के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता है. पीएम मोदी ने कहा कि आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं. हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए. संकट की इस घड़ी में, काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है, सबके लिए उदाहरण प्रस्तुत कर सकती है .

तकलीफों की उम्र 21 दिन ही है
काशीवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो तकलीफें आज हम उठा रहे हैं, जो मुश्किल आज हो रही है, उसकी उम्र फिलहाल 21 दिन ही है. लेकिन अगर कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ, इसका फैलना नहीं रुका तो कितना ज्यादा नुकसान हो सकता है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

21 दिनों तक 9 परिवारों की मदद करें
लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद करने के लिए पीएम मोदी ने मां दुर्गा के भक्तों से आगे आने की अपील की. पीएम ने कहा कि जिसकी भी क्षमता है वो 21 दिनों तक 9 गरीब परिवारों की मदद करने की शपथ ले, ये सही मायने में नवरात्र होगी. नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि लॉकडाउन की वजह से जानवरों को भी परेशानी हो रही है. उन्होंने लोगों को कहा कि वे अपने आस-पास के जानवरों की भी देखभाल करें.

Previous articleCM केजरीवाल का ऐलान,लॉकडाउन में जरूरी सामान की सप्लाई के लिए e-pass सिस्टम शुरू
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा जन-सहयोग में एक माह का वेतन देने की घोषणा