योगी सरकार का कर्मचारियों को निर्देश- हर हाल में सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचें दफ्तर

0

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से ही सरकारी दफ्तरों में लेटलतीफी पर पाबंदी लगा दी गई थी. हालांकि मार्च में कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से चीजें काफी अव्यवस्थित हो गई थीं. अब अनलॉक की प्रक्रिया के शुरू होने के बाद अब सभी कार्यालय वापस निर्धारित समय पर खुलने लगे हैं. ऐसे में एक बार फिर योगी सरकार की तरफ से कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने एक बार फिर से कर्मचारियों को ठीक वक्त पर अपने-अपने दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी महत्वपूर्ण विभागों को निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सभी कार्यरत कर्मचारी सुबह 9:30 बजे दफ्तर पहुंच कर अपने कार्य शुरू कर दें.

सरकार की तरफ से सभी मुख्य विभागों के विभागाध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति की जांच करें. मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि कोई भी विभाग सात दिन से ज्यादा कोई फाइल लंबित ना रखे. इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि फाइल किसी भी स्तर पर एक जगह तीन दिन से ज्यादा नहीं रुकनी चाहिए.

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारियों को ऐसा निर्देश कोरोना के वक्त में काम में आई सुस्ती के चलते जारी किया गया है. अब आने वाले वक्त में तेजी से लंबित कार्य और फाइलें निपटाकर सरकार वक्त का सदुपयोग करना चाहती है.

Previous articleसुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेंगे AIIMS डॉक्टर, CBI ने बनाई टीम
Next articleकोरोना को रोकने में सफल है रूस की वैक्सीन ‘स्पुतनिक 5’- लैंसेट