’खाली जहाज ज्यादा करता है आवाज’- पर्रिकर बोले-

0

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की तारीफ करते हुए उसे ‘‘युवा नेता’’ बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों खासकर जम्मू कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधान के लिए ‘‘गंभीर और निरंतर बातचीत’’ के लिए तैयार हैं।

शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने 20 मिनट के संबोधन में ज्यादातर कश्मीर और घाटी में मौजूदा हालात पर बात की और कहा कि पाकिस्तान ‘‘आत्मनिर्णय के लिए कश्मीरी लोगों की मांग का पूरी तरह समर्थन करता है।’’ इतना ही नहीं नवाज भारत को हथियारों की होड़ न करने का लेक्चर भी दे गए। वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने नवाज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खाली जहाज ज्यादा आवाज करता है। जिस तरह से नवाज बात कर रहे थे उससे यही लग रहा था कि वे बातचीत की पेशकश नहीं कर रहे थे। वो दुनिया के सामने भारत को पाकिस्तान की परमाणु ताकत की धौंस दिखा रहे थे।

शरीफ बोले- भारत से बातचीत चाहता है पाकिस्तान
शरीफ ने कहा कि उनका देश भारत के साथ बातचीत चाहता है और बातचीत में ही दोनों देशों का हित है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना लोगों से बर्बरता कर रही है। मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। कश्मीर में कर्फ्यू खत्म किया जाए और सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई हो।

‘हमारा देश आतंकवाद का सबसे बड़ा शि‍कार’
नवाज शरीफ ने कहा कि आतंकवाद एक विश्वस्तरीय समस्या है, हम विदेशी ताकतों को पाकिस्तान के विकास को अस्थिर करने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा पीड़ित है। हमारा देश आतंकवाद से लड़ रहा है और दुनिया में आतंक निरोधी अभियानों में सबसे आगे हैं। पाकिस्तान ने आतंकवादी हमलों में अपने हजारों सैनिक गवाएं हैं।

वहीं भारत ने करार जवाब देते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र में भाषण देते समय नवाज शरीफ शायद होश में नहीं थे। उरी में 18 भारतीय जवानों की हत्या का गुनाह नवाज शरीफ के माथे पर है। उरी के नरसंहार पर नवाज ने जुबान तो खोली नहीं लेकिन भारत के साथ बातचीत का मेज पर बैठने का अरमान पाले बैठे हैं।

Previous articleप्रदेश के समग्र विकास के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है सरकार
Next articleपीएम मोदी 14 अक्टूबर को जाएंगे भोपाल, करेंगे शौर्य स्मारक का उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here