कोरोना को लेकर हुई डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक

0

महाराष्ट्र सहित हाल ही में जिन राज्यों व जिलों में कोरोना के मरीज बढ़े हैं वहाँ से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाए। सभी लोग मास्क लगाएँ एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में सभी मास्क लगाएँ और आयोजनों में लोगों की संख्या कम रहे। दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिये फिर से गोले बनवाए जाएँ। इस प्रकार के सुझाव डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सामने आए।

मंगलवार को वर्चुअल रूप से इस बैठक का आयोजन हुआ। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में ऑनलाइन क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के सुझाव सुने और उन्हें भरोसा दिलाया कि जिले में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिये आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जायेंगे। बैठक में आए सुझावों पर भी अमल कराया जायेगा। साथ ही लोगों को जागरूक करने के प्रयास भी होंगे। उन्होंने कहा जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के प्रयास गंभीरता के साथ किए जायेंगे।

बैठक में सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल व श्री मदन कुशवाह एवं श्री भूपेन्द्र जैन सहित क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के अन्य सदस्यों ने इस बैठक में वर्चुअल हिस्सा लिया और अपने सुझाव भी दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में कहा कि खासतौर पर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का तापमान लेने (थर्मल स्क्रीनिंग) की व्यवस्था की जायेगी। साथ ही जिले में होने वाले शादी समारोह एवं अन्य आयोजनों में भीड़ कम करने के प्रयास भी किए जायेंगे। आयोजकों को साफतौर पर बताया जायेगा कि कार्यक्रम में सभी लोग अनिवार्यत: मास्क लगाएँ और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठें। कार्यक्रम स्थल पर हैण्ड सेनेटाइजर व हाथ धोने के लिये साबुन-पानी की व्यवस्था भी अनिवार्यत: की जाए। उन्होंने कहा कि जिले में अगर कोविड-19 के प्रकरण बढ़ेंगे तो फिर से क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर कोविड-19 पर नियंत्रण के लिये आवश्यक कदम उठाए जायेंगे।

कलेक्टर श्री सिंह ने इस अवसर पर यह भी कहा कि पिछले अनुभव बताते हैं कि प्रदेश के भोपाल व इंदौर शहर में कोरोना मरीज बढ़ने के लगभग एक से दो माह के बाद ग्वालियर में कोरोना का प्रकोप बढ़ा था। इसलिये जिलेवासियों को पूरी तरह सजग, सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री रिंकेश वैश्य भी वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

Previous articleराशिफल :24 फ़रवरी 2021 जाने क्या कहता है बुधवार का दिन
Next articleरोजगार मेला सबलगढ़ में संपन्न: 111 युवकों का हुआ चयन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here