अंबानी ने जियो यूजर्स के लिए दिया बड़ा झटका, जानकर होश उड़ जायेंगे…

0
1728

वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली रिलायंस जियो अब अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे सकती है। जियो की फ्री सर्विस खत्म होने के बाद उपभोक्ता को बिल आना शुरू हो जाएगा। जिसके बाद यूजर्स को नियमों और शर्तों के मुताबिक बिल भरना पड़ेगा। कई यूजर्स ने इन बिल की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है।

आपको बता दें कि अब तक कई यूजर्स को यह भी जानकारी नहीं है कि उनका सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड। जिनका पोस्टपेड होगा उन्हें बिल भी आएगा तो ऐसे में यूजर्स को बिल देखने की जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए आपको My Jio एप्प को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर इंस्टाल करना होगा। फिर इंल्टाल हूए एप्प पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही फ्रंट में आपको Sign In नजर आएगा जिसे आपको Skip करना होगा।

Skip Sign In करते ही आप एप्प में लॉगइन हो जाएंगे। जिसके बाद आप बिल देख सकते हैं। जब तक न्यू इयर ऑफर चल रहा होगा तब तक बिल शून्य दिखाई देगा। उसके बाद आप बिल को My bill में जाकर देख सकते हैं।

जैसे ही जियो का फ्री ऑफर खत्म होगा वैसे ही आपके घर पर इसका बिल आ जाएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको बिल चुकाना होगा।

आपका जियो आधार से जुड़ा है और आपका आधार बैंक से तो अगर आप ये सोच रहे हों कि बिल नहीं भरेंगे तो बता दें कि आपके अकांउट से ये बिल अमाउंट कट जाएगा। अगर आप जियो के फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो जरा सतर्क हो जाएं।