काम नहीं करने वाले सचिव, रोजगार सहायक पर कार्यवाही करने के निर्देश

0

बालाघाट – ईपत्रकार.कॉम |आज 30 अक्टूबर 2017 को आयोजित टी एल बैठक में कलेक्टर श्री डी व्ही सिंह ने शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अपर कलेक्टर श्री ‍शिवगोविंद मरकाम एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सीएम हेल्प लाईन्‍के प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करें। सीएम हेल्प लाईन में प्रकरण अधिक संख्या में लंबित नहीं रहना चाहिए। इसी प्रकार लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का समय सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिये गये। समय सीमा में निराकरण नहीं होने पर अधिकारी पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास निर्माण की धीमी प्रगति पर कलेक्टर ने नारागजी जाहिर की और इस योजना के आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं वेव पोर्टल पर आवास निर्माण सभी जानकारी तेजी से अपलोड करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आवास योजना के कार्यों की स्वयं निगरीनी करें, अपने बाबू व कम्प्यूटर आपरेटर के भरोसे नहीं रहें। इसी प्रकार शौचालय निर्माण के कार्य को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास एवं शौचालय निर्माण में लापरवाही बरतने वाले सचिव एवं रोजगार सहायक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में बताया गया कि आगामी 01 नवंबर ने मुख्यमंत्री की विकास यात्रा प्रारंभ हो रही है। विकास यात्रा के लिए 15 नवबंर को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का लांजी आगमन होगा। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अधिकारी को आगामी 15 नवबंर से जिले में प्रारंभ हो रही समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के लिए सभी केन्द्रों पर आवश्यक तैयारी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। सभी केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में बारदाने, इलेक्ट्रानिक तौल काटे एवं बोरो की सिलाई की मशीन तैयार रखें। खरीदी केन्द्रों पर किसानों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था एवं बैठने के लिए छायादार स्थान रखें।

Previous articleआतंकवाद और कट्टरवाद जैसी चुनौतियों का सामना पूरा विश्व कर रहा है -राजनाथ
Next articleकलेक्टर श्री खाडे ने लाल परेड पर होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here